Sunday, Aug 14, 2022
-->
india sent medical kit to north korea djsgnt

कोरोना संकट: भारत ने उत्तर कोरिया को भेजी मदद, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

  • Updated on 7/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से प्राप्त अनुरोध के आधार पर उत्तर कोरिया को 10 लाख अमेरिकी डॉलर कीमत की  मेडिकल सहायता भेजी है। विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को इस आशय की जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि भारत, उत्तर कोरिया में मेडिकल उपकरणों/सामग्री की कमी और वहां के हालात के प्रति संवेदनशील है और उसने क्षय रोग की दवा के रूप में 10 लाख डॉलर की मानवीय सहायता प्रदान करने का फैसला लिया।

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष के नोटिसों पर हाई कोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रखने का दिया आदेश

कोरिया को सहायता इस कार्यक्रम के तहत होगा
मंत्रालय ने कहा कि यह सहायता उत्तर कोरिया में विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा चलाए जा रहे क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के तहत होगा। दवाओं की खेप उत्तर कोरिया में भारत के राजदूत अतुल मल्हारी ने डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में देश के अधिकारियों को सौंपी।

राजस्थान भाजपा की मांग - राजस्थान में CRPF लगाए केंद्र

दुनियाभर में नहीं थम रहा है कोरोना का कहर
दुनिया भर में हर दिन कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के लाखों मामले सामने आ रहे हैं। 215 देश और प्रदेशों में इस वायरस ने अपनी पैठ बना ली है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनिया में कोरोना से अब तक 1 करोड़ 59 लाख 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं वहीं इस खतरनाक वायरस के कारण अब तक 6 लाख 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि राहत की बात है कि  97 लाख 23 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.