Sunday, Feb 18, 2018

द.अफ्रीका में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, भारत ने जीती पहली वनडे सीरीज

  • Updated on 2/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत और द.अफ्रीका के बीच खेली जा रही 6 मैचों की सीरीज का पांचवा का वनडे  पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला गया। जहां द.अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

टॉस जीतकर भारत को अफ्रीका ने बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार 115 रन बनाए। भारत ने 50 ओवर में 7  विकेट गवांकर 274 रन बनाए अफ्रीका को जीतने के लिए 275 रनों का टारगेट दिया। जवाब में मेजबान टीम 42.2 ओवर में ही 201 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

रोहित शर्मा ने वनडे करियर का 17वां शतक लगाते हुए 115 रन बनाए जिन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। विराट कोहली ने 36, शिखर धवन ने 34, श्रेयस अय्यर ने 30 रनों की पारियां खेली। इसी के साथ टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीत ली है। इससे पहले टीम इंडिया यहां कभी भी वनडे सीरीज नहीं जीता था।

 साउथ अफ्रिका 201 ऑल आउट

 भारत 274-7 (50)                                                                                  

प्लेइंग इलेवन :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

साउथ अफ्रीका: हाशिम अमला, एडेन मार्करम (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, कैगिसो रबाडा, लुंगी नगीदी, फेहलुकवायो और मोर्ने मोर्केल।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.