Sunday, Jun 13, 2021
-->
india vs australia  india vs australia 4th test pm modi congratulates indian cricket team sohsnt

IND VS AUS: टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर पीएम मोदी ने खुश होकर कही ये बड़ी बात

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को तीन विकेट से करारी शिकस्त दी है। भारतीय टीम ने अपनी धुआंधार बैटिंग के दम पर चार मैचों की इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही गाबा के मैदान पर 300 से अधिक के स्कोर का पीछा करते हुए जीत दर्ज कर एक नया इतिहास भी रच दिया है। भारत को गौरवान्वित कर देने वाली जीत पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर इंडियन क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

India vs Australia 4th Test: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से दी मात


पीएम मोदी ने दी टीम इंडिया को शुभकामनाएं
हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल में दिखाई दे रहा था। टीम का दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प भी देखने को मिला। इस खुशी के मौके पर टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

AUS VS IND 4th Test Day 3: टीम इंडिया 336 रन पर ऑलआउट, जोश हेजलवुड ने झटके पांच विकेट

सीरीज के चौथे मैच को भारत ने किया अपने नाम
बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के चौथे मैच को भारत ने अपने नाम कर लिया है। भारत ने यह मैच ऑस्ट्रेलिया के 328 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए तीन विकेट के नुकसान से अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने इस सीरीज को 2-1 से अपनेे नाम कर लिया है। इस मुकाबले के शुरुआत की बात करें तो उस दौरान ये मैच पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के हाथ में था, लेकिन धीरे-धीरे भारतीय धुरंधरों ने इस मुकाबले को अपने पाले में लेना शुरू  कर दिया और बाद में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर मैच अपने नाम कर लिया है। 

हार्दिक पंड्या पर टूटा दुखों का पहाड़! पिता का कार्डियक अरेस्ट से हुआ निधन

ऋषभ पंत की दमदार पारी ने टीम में भरा दम
इस मैच में भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन किया है। ऋषभ ने इस मैच में 89 रन की शानदार पारी खेली है। उनके उम्दा प्रदर्शन की वजह से ही भारत को इस मैच में जीत मिली है। इसके अलावा शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक बनाया है। जिसके दम पर भारत 33 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में इस सीरीज को अपने नाम कर सका है।

केरल ने बल्लेबाज ने बनाए रिकॉर्ड 37 गेंदों में 100 रन, लगाए 11 छक्के 

जानें इससे पहले कब गंवाया टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने
आस्ट्रेलिया ने इससे पहले गाबा में आखिरी टेस्ट मैच 1988 में वेस्टइंडीज के खिलाफ गंवाया था। इसके बाद से उसे इस मैदान पर कभी हार नहीं मिली थी। यह कुल पांचवां और आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा अवसर है जबकि भारत ने पहला टेस्ट गंवाने के बाद सीरीज जीती। भारत ने अपना तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य भी हासिल किया।

जीत में भारतीय गेंदबाजों का योगदान अहम
इस जीत में भारतीय गेंदबाजों का योगदान भी अहम रहा। चोटी के गेंदबाजों के चोटिल होने के कारण भारत के अनुभवहीन आक्रमण ने मैच में 20 विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को 369 और 294 रन ही बनाने दिये। भारत ने पहली पारी में 336 रन बनाये थे।  

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.