Wednesday, Nov 13, 2019
india vs bangladeshsecond t20 match today 7 pm

Ind vs Ban T20: भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, रोहित शर्मा ने खेली 85 रनों की पारी

  • Updated on 11/7/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच तीन मैचों की टी20 (T-20) सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने 8 विकेट से जीत लिया है। भारत की ओर कप्तान रोहित शर्मा की 85 रनों की पारी खेली। बता दें रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 153 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने 16 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और बांग्लादेश को करारी मात दी।

मंधाना और रौद्रिगेज की साझेदारी ने वेस्टइंडीज में भारत को वनडे सीरीज में जीत दिलाई

बता दें कि इस सीरीज का पहला टी20 (T-20) मैच दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया। जहां भारतीय टीम को बांग्लादेश ने 7 विकेट की करारी शिकस्त दी। वहीं अब दूसरे टी20 में  शानदार जीत के बाद भारत और बांग्लादेश ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के 85 रनों की दमदार पारी खेली

सीरीज में बराबरी हासिल करने उतरेगा भारत, बांग्लादेश की नजरें गेम बदलने पर

बांग्लादेश की टीम एक समय 11वें ओवर में एक विकेट पर 83 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन चहल (28 रन पर दो विकेट), दीपक चाहर (25 रन पर एक विकेट) और वाशिंगटन सुंदर (25 रन पर एक विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नईम (36), सौम्य सरकार (30), कप्तान महमूदुल्लाह (30) और लिटन दास (29) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।बांग्लादेश की टीम अंतिम आठ ओवर में 56 रन ही जोड़ सकी।श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक मैच रविवार को नागपुर में खेला जाएगा।

IND VS BAN : चहल बोले- टीम प्रबंधन से हम पर किसी तरह का दबाव नहीं है

टीमें :

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, राहुल चाहर, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, कृनाल पंड्या, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर और शारदुल ठाकुर।  

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), ताईजुल इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, आफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन सेकत, अमीनुल इस्लाम बिप्लब, अराफात सनी, अबू हिदेर, अल अमीन हुसैन, मुस्तफिजूर रहमान और शफीउल इस्लाम।  समय: मैच शाम सात बजे शुरू होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.