Tuesday, Sep 28, 2021
-->
india vs england stokes and archer in england squad for first two tests against india rkdsnt

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए स्टोक्स और आर्चर इंग्लैंड की टीम में

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आक्रामक आलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को गुरुवार को भारत के खिलाफ चार मैचों की आगामी श्रृंखला के पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया। इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने पांच फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले पहले और दूसरे टेस्ट के लिए छह रिजर्व खिलाडिय़ों को भी टीम में शामिल किया है। 

हवाई अड्डे से सीधे अपने वालिद की कब्र पर फूल चढाने पहुंचे सिराज

स्टोक्स और आर्चर दोनों को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट की मौजूद श्रृंखला से आराम दिया गया है जबकि रोरी बन्र्स अपने बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश में थे। टीम की कमान जो रूट के हाथों में ही रहेगी। सरे के ओली पोप भी भारत दौरे पर आएंगे और फिटनेस साबित करने पर टीम से जुड़ेंगे। पोप सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान कंधे में लगी चोट से उबर रहे हैं। 

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने जोनाथन बेयरस्टॉ, सैम कुरेन और मार्क वुड को आराम दिया है। फिलहाल श्रीलंका में मौजूद ये तीनों खिलाड़ी भारत में पहले और दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह हमारी चयन नीति के अनुरूप है जिसमें क्रिसमस के बाद र्सिदयों कार्यक्रम में किसी समय सभी प्रारूपों में खेलने वाले खिलाडिय़ों को समूह में आराम दिया जाना है।’’ 

वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के खिलाफ याचिका पर केंद्र और अन्य को SC का नोटिस

आर्चर और स्टोक्स की वापसी और टीम के बाकी सदस्यों के फिटनेस साबित करने की स्थिति में समरसेट के क्रेग ओवरटन श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के बाद स्वदेश लौटेंगे। 

comments

.
.
.
.
.