Tuesday, Mar 31, 2020
india vs west indies 2nd t20 live score updates

IND vs WI 2nd T-20: वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को दूसरे मैच में 8 विकेट से हराया

  • Updated on 12/9/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। जिसमें सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) ने शुरू में मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाकर 45 गेंदों पर नाबाद 67 रन की पारी खेली जिससे वेस्टइंडीज ने भारत को दूसरे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 9 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की।

IND vs WI: विराट-राहुल की दमदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने जीता मैच

11 दिसम्बर को होगा सीरीज का फैसला
अब सीरीज का फैसला मुम्बई में 11 दिसम्बर को होगा। सिमंस जब 6 रन पर थे तब वाशिंगटन सुंदर ने उनका हवा में लहराता हुआ आसान कैच छोड़ा था जिसका भारत ने खमियाजा भुगता। सिमंस ने 4 चौके और 4 छक्के जड़े। उन्होंने इविन लुईस (35 गेंदों पर 40) के साथ पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े और 4 मैच कर प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी करने वाले निकोलस पूरन (18 गेंदों पर नाबाद 38) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 29 गेंदों पर 61 रन की अटूट सांझेदारी की जिससे वैस्टहइंडीज ने 18.3 ओवर में 2 विकेट पर 173 रन बनाकर जीत दर्ज की।

मैं भीड़ का मनोरंजन करने के लिए हवा में गेंद नहीं खेलता: Virat Kohli

भारत की तरफ से दूसरा सर्वोच्च स्कोर रिषभ पंत ने किया
इससे पहले तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे शिवम दुबे ने मौके का पूरा फायदा उठाया और 30 गेंदों 54 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल हैं लेकिन भारत के अन्य बल्लेबाज नहीं चल पाए। भारत की तरफ से दूसरा सर्वोच्च स्कोर रिषभ पंत (22 गेंदों पर नाबाद 33) का रहा। इसके अलावा भारत अंतिम 4 ओवर में 26 रन ही जुटा पाया और आखिर में 7 विकेट पर 170 रन तक ही पहुंच सका।

IND vs WI: विराट-राहुल की दमदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने जीता मैच

वेस्टइंडीज ने पॉवरप्ले में 41 रन का स्कोर किया
वेस्टइंडीज की तरफ से हेडन वॉल्श (28 रन देकर 2) और केसरिक विलियम्स (30 रन देकर 2) सबसे सफल गेंदबाज रहे। वेस्टइंडीज ने पॉवरप्ले में 41 रन बनाए लेकिन इस बीच भारतीयों का क्षेत्ररक्षण भी खराब रहा। भुवेनश्वर कुमार के पारी के 5वें ओवर में पहले वाशिंगटन सुंदर ने सिमंस का आसान कैच टपकाया जबकि एक गेंद बाद पंत ने लुईस को जीवनदान दिया। लुईस ने इसका फायदा उठाकर सुंदर के अगले ओवर में 2 गगनदायी छक्के जड़े और फिर युजवेंद्र चहल का स्वागत भी छक्के से किया।

कोहली की पारी पर अमिताभ ने फिल्मी स्टाइल में दिया रिएक्शन

सिमंस ने भी सुंदर और चहल पर छक्के लगाए। इस बीच सुंदर की सलाह पर कप्तान विराट कोहली ने ‘रिव्यू’ गंवाया लेकिन आखिर में उन्होंने ही लुईस को स्टंप आऊट कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। नए बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (14 गेंदों पर 23) ने रवीन्द्र जडेजा पर लगातार 2 छक्के जडने के बाद तीसरी गेंद भी 6 रन के लिए भेज दी थी लेकिन कोहली ने उसे बेहद खूबसूरती से कैच में बदल दिया

टीमें-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, ब्रैंडन किंग, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, एविन लुईस, शेरफाने रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमेयर, खारी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर, कीमो पॉल और केसरिक विलियम्स।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.