Thursday, Jul 18, 2019

कर रिफंड जैसी सुविधा प्रदान कर विदेशी फिल्म निर्माताओं को आर्किषत करेगा भारत

  • Updated on 5/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत मंजूरी देने वाले तंत्र में सुधार सहित अंतरराष्ट्रीय फिल्म परियोजनाओं को कर रिफंड और सब्सिडी जैसे प्रोत्साहन प्रदान कर विदेशी फिल्म निर्माताओं के लिए भारत में शूटिंग करना आसान बनाने की दिशा में काम कर रहा है। यह बात सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting) में सचिव अमित खरे (AMIT KHARE) ने 72 वें कान फिल्म महोत्सव में भारतीय दीर्घा के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान कही।  

दीपिका पादुकोण ने अपने प्रशंसकों से कांन्स ऑउटफिट चुनने में मांगी मदद!

खरे ने कहा, ‘‘ हम यहां फिल्म उद्योग जगत के लोगों से बातचीत कर रहे हैं, विशेषकर जो फ्रांस में बसे हैं, ताकि नई पहलों को आगे ले जाया जा सके।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ भारत सरकार (INDIAN GOVERNMENT) विदेशी निर्माताओं को भारत में फिल्म बनाने को प्रेरित करने के लिए जो भी करने की जरूरत हो, वह करने का इच्छुक है।’’ कान फिल्म महोत्सव 14 से 25 मई के बीच आयोजित किया जाएगा।

आदित्य पंचोली ने कंगना के खिलाफ केस किया दर्ज, कहा- मिल रही है धमकियां...

इससे पहले एक आधिकारिक बयान में कहा गया था कि ‘इंडिया पैवेलियन’ में विभिन्न भाषाओं, सांस्कृतिक और क्षेत्रीय विविधता वाली भारतीय फिल्में (Indian film) प्रर्दिशत की जाएंगी, जिसका उद्देश्य वितरण, निर्माण, भारत में फिल्मांकन, पटकथा विकास, प्रौद्योगिकी, फिल्म बिक्री और सिंडिकेशन को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय साझेदारी करना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.