india-will-take-this-kind-of-playing-eleven-on-west-indies-tour

कुछ इस तरह होगी वेस्टइंडीज दौरे जाने वाली टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-XI

  • Updated on 7/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) को समाप्त हुए अभी कुछ ही दिन हुए है। इंग्लैंड (England) अपनी पहली विश्व कप की जीत की खुशी में डूबा हुआ है। लेकिन टीम इंडिया (India) सेमीफाइनल में हार के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है। विश्व कप में सेमीफाइनल तक का ही टीम इंडिया ने सफर तय किया और वो खिताब जीतने में नाकाम रही, इस दौरान टीम की कई कमजोरियां सामने आई हैं। साथ ही माना जा रहा है कि आगामी दौरों पर टीम इंडिया अपनी इन कमियों को दूर करना चाहेगी और नए खिलाडियों को मौका भी देना चाहेगी।

विश्व कप फाइनल पर सर्वश्रेष्ठ अंपायर ने दिया बयान, कहा फाइनल में अंपायरों से हुई गलती

Image result for india vs west indies tour 2019

वेस्टइंडीज में नए खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे का आगाज 3 अगस्त से होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया तीन टी-20 , तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा 19 जुलाई को होने वाली है। माना जा रहा है कि टीम में नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

ये तीन युवा विकेटकीपर वेस्टइंडीज दौरे पर ले सकते हैं धोनी की जगह

धोनी का विकल्प तलाश रहे चयनकर्ता

टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे पर आराम भी दिया जा सकता है। जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का नाम भी शामिल है। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के संन्यास लेने पर भी संशय बरकरार है और इसलिए कुछ कहा नहीं जा सकता है कि उन्हें टीम में मौका मिलेगा या नहीं। वैसे वो अभी विश्व कप में लगी चोटों को ठीक रने में लगे हैं। चयनकर्ता धोनी का विकल्प तलाशने के संकेत भी दे चुके हैं। विश्व कप के लिए जो भारतीय टीम गई थी उसमें से कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भा दिखाया जा सकता है।

Image result for india vs west indies tour 2019

रोहित को मिल सकती है कमान 

अगर इस दौरे पर विराट कोहली को आराम दिया जाता है तो टी-20 और वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी कप्तान बनाया जा सकता है। तो वहीं ऋषभ पंत को टीम में विकेटकीपर की भूमिका दी जा सकती है। कहा ये भी जा रहा की अश्विन, रैना और रहाणे जैसे खिलाड़ियों की वापसी भी हो सकती है।  

टी-20 विश्व कप का कार्यक्रम का हुआ ऐलान, 24 अक्टूबर को इस टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : 
रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, नवदीप सैनी, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.