Sunday, Oct 02, 2022
-->
india-won-the-last-match-and-clean-sweep-for-the-west-indies-

INDvWI : आखिरी गेंद पर जीत दर्ज कर भारत ने विंडीज को किया क्लीन स्वीप

  • Updated on 11/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चेन्नई में खेले जा रहे अंतिम टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडिज ने 3 विकेट खोकर 181 रन बनाए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत की ओर से सर्वाधिक रन शिखर धवन(92) ने बनाये। भारत की जीत में सबसे अहम योगदान शिखर धवन और ऋषभ पंत का रहा।पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में 58 रन बनाए। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर दिया।

 भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमों के बीच आज एमए चिदंबरम स्टेडियम में टी20 सीरीज का तीसरा व अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है। भारत पहले ही इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बना चुका है। इस मैच में भारत वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगा।

 भारत ने अंतिम एकादश में दो बदलाव किए हैं। जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव के स्थान पर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है। वहीं, मेहमान टीम ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है।

वेस्टइंडीज स्कोरबोर्ड-  181 (3 wkts, 20 Ov)

बल्लेबाज                रन             गेंद

शाय होप                24              22

शिमरोन हेटमायर    26               21

ड्वेन ब्रावो             43                37

दिनेश रामदीन       15               15

निकोलस पूरन       53                25 

इंडिया स्कोरबोर्ड- 182 (4 wkts, 20 Ov)

बल्लेबाज                                रन             गेंद

रोहित शर्मा                               4               6

शिखर धवन                             92             62

के.एल राहुल                            17             10

ऋषभ पंत                               58             38

मनीष पांडे(नाबाद)                    4               6

दिनेश कार्तिक(नाबाद)              0               0    

टीम:-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या,  युजवेंद्र चहल, खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार

वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), शाई होप, शिमरोन हेटमायर, डेरेन ब्रावो, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, केरोन पोलार्ड, फेबियन ऐलन, कीमो पॉल, खैरी पिएरे और ओशाने थॉमस 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.