Monday, Mar 01, 2021
-->
indian-army-has-shot-down-a-pakistani-spy-drone-in-abdasa-village-kutch

IAF के बाद भारतीय सुरक्षा बलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, मार गिराया PAK का ड्रोन

  • Updated on 2/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मंगलवार की सुबह देशवासियों के लिए एक अच्छी खबर के साथ हुई। पुलवामा हमले की जवाबी कार्रवाई के रुप में भारतीय वायुसेना ने आज सुबह तड़के पीओके में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कई कैंप को राख कर दिया।

वायुसेना द्वारा सीमापार आतंकी कैंपों पर 1 हजार किलो के बम गिराए गए, जिसमें माना जा रहा है कि कम से कम 200 से 300 आंतकी मारे गए हैं। 

IAF की बड़ी कार्रवाई के बाद PAK से युद्ध को तैयार भारत, हाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना

भारतीय वायुसेना के इस कदम की पूरा देश तारीफ कर रहा है। इसी बीच एक और कामयाबी भारतीय सुरक्षा बलों के हाथ लगी। आज सुबह साढ़े छह बजे के करीब सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी ड्रोन को भी मार गिराया है। 

गौरतलब है कि बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने के बाद से ही भारतीय वायुसेना हाईअलर्ट पर है। अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी वायु सेना के दुस्साहस की आशंका को देखते हुए हुए सेना पूरी तरह तैयार है।

भारत ने लिया पुलवामा का बदलाः POK में 21 मिनट तक बमबारी कर ढेर किए 300 आतंकवादी

बता दें कि पुलवामा हमले की जवाबी कार्रवाई के रुप में भारतीय वायुसेना ने आज सुबह तड़के पीओके में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कई कैंप को तबह कर दिया है।

भारतीय वायुसेना द्वारा आतंकी ठिकानों को तबाह करने के बाद से ही एयरफोर्स के बेसकैंप पर कई तरह की गतिविधियां देखने को मिली। जिसे देखते हुए भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान वायु सेना द्वारा किसी भी संभावित कार्रवाई का जवाब देने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी के साथ-साथ सभी वायु रक्षा प्रणालियों को हाई अलर्ट पर रखा है।

IAF की कार्रवाई के बाद कुमार विश्वास का PM इमरान पर तंज- कबूल हो लाल टमाटर की पहली खेप

सूत्रों की मानें तो वायुसेना ने इस ऑपरेशन के लिए 10 से अधिक मिराज विमानों के साथ 1000 किलोग्राम बम का भी इस्तेमाल किया है। बता दें पाकिस्तान में एक शहर बालाकोट, जहां हमला हुआ वो नियंत्रण रेखा से लगभग 50 किमी (31 मील) दूर है। माना जा रहा है कि इस हमले में कम से कम 200 से 300 आंतकी मारे गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.