Thursday, Jan 23, 2020
indian cricket team door closed for mahendra singh dhoni

विराट कोहली का इशारा, धोनी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे हमेशा के लिए बंद!

  • Updated on 1/13/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)  2018  के बाद से ही अंतराष्ट्रीय मैच (International match) से दूरी बना ली है। जिसके बाद उनके रियाटमेंट को लेकर तरह तरह की बाते सामने आई लेकिन धोनी ने एक बार भी इन खबरों पर अपनी चप्पी नहीं तोड़ी।

हालाकिं हाल ही में हुए न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) के लिए टीम का चयन हुआ जिसमें धोनी का नाम नहीं था। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इन T20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी का नाम न होना इस तरफ इशारा हो सकता है कि उनके लिए टीम इंडिया (Team india) के दरवाजे हमेशा के लिए बंद कर दिए गए है। आपको बता दें कि अभी तक न तो धोनी के रिटायमेंट पर किसी ने भी अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।

ऑस्ट्रेलिया सीरीजः कप्तान कोहली ने धवन- राहुल को लेकर कही ये बात 

कोहली ने दिया संकेत

न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारत का ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन दिवसीय वनडे सीरीज होनी है। जिसका पहला मुकाबला मंगलवार यानि की  14 जनवरी को होना है। इस मैच के लिए विराट कोहली  चौथे नंबर पर उतर सकते हैं। कोहली का चौथे नंबर पर उतरना इस तरफ इशारा कर रहा है कि मैनेजमेंट ने धोनी की भरपाई करने का मन बना लिया है। 

आपको बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम की पिच आम तौर पर बल्लेबाजों के अनुकूल होती है और भारत पिछले साल मार्च में घरेलू सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-3 की शिकस्त से सबक लेते हुए निश्चित तौर पर दो कलाई के स्पिनरों के साथ नहीं उतरेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल पर तरजीह दी जा सकती है। पूरी संभावना है कि अगर केदार जाधव कुछ विशेष नहीं करते हैं जो यह उनकी आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी।

ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम के खिलाफ नजरें भारत की सलामी जोड़ी पर

टीमें इस प्रकार हैं: 
  भारत:
 विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शारदुल ठाकुर और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: 
 आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट्रिक कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकांब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एशटन टर्नर, डेविड वार्नर और एडम जम्पा।      समय: मैच भारतीय समयानुसार दोपहर डेढ़ बजे शुरू होगा  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.