Friday, May 20, 2022
-->
indian-devotee-death-due-to-helicopter-pedal-grip

दर्दनाक मौत: हेलीकॉप्टर के पंखुड़ी की चपेट में आया तीर्थयात्री, सिर धड़ से अलग

  • Updated on 8/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के पड़ोसी देश नेपाल गए एक भारतीय तीर्थयात्री की दर्दनाक मौत हो गई है। नेपाल में हिल्सा क्षेत्र में एक दूरस्त हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर की पिछली पंखुडी की चपेट में आने से कैलाश मानसरोवर के भारतीय तीर्थयात्राी का सर धड़ से अलग हो गया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना मंगलवार शाम की है, मृतक की पहचान नगेंद्र कुमार कार्तिक मेहता के तौर पर हुई है, वह मुंबई के रहने वाले थे। नेपाल में तीर्थयात्रा के मकसद से आए कार्तिक मंगलवार को कैलाश मानसरोवर जा रहे थे। वहां जाने के लिए उन्होंने हवाई सफर करने का विचार बनाया और यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर में चढ़ते समय दुर्घटना का शिकार बन गए।

स्वतंत्रता दिवस: J&K के जांबाज मेजर आदित्य और शहीद औरंगजेब को मिलेगा शौर्य चक्र

जिले के सहायक मुख्य अधिकारी महेश कुमार पोखरियाल के मुताबिक, हेलीकॉप्टर उस वक्त जमीन पर खड़ा था। पुलिस के मुताबिक तीर्थयात्री को हेलीकॉप्टर से उतर कर जाना था लेकिन वह दुर्घटनावश हेलीकॉप्टर के पीछे की ओर चले गए और हेलीकॉप्टर की पंखुड़ी की चपेट में आ गए। 

शव को पोस्टमार्टम के लिए सिमिकोट ले जाया जाएगा और फिर शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा। नेपाल का सिमिकोट और हिल्सा दुनिया से हवाई मार्ग से ही जुड़ा हुआ है। यहां आने और जाने का कोई अन्य रास्ता नहीं है। चीन के तिब्बत क्षेत्र में कैलाश मानसरोवर यात्रा होती है। यह हिन्दू, बौद्ध और जैन धर्म के अनुयायियों के लिए पवित्र यात्रा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.