Friday, Jul 01, 2022
-->
indian-martyrs-got-respect-in-india-chinese-got-angry-said-our-soldiers-also-deserve-albsnt

भारत में सेना के शहीदों को मिला सम्मान तो भड़के चीनी, कहा- हमारे सैनिक भी हकदार

  • Updated on 6/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत और चीन के बीच तनाव जारी है। लेकिन एक तरफ जब धोखे से चीनी सेना निहत्थे भारतीय सेना पर हमला करती है तो 20 जवान मारते-मारते शहीद हो जाते है। देश भर में शहीदों के सम्मान में लोग जगह-जगह उमड़ते है। जिससे देश भर में चीन के खिलाफ रोष भी उत्पन्न होता है। लेकिन चीन खामोश रहता है। अब उसकी खामोशी पर चीनी नागरिकों ने ही सवाल उठा दिया है। वहां की जनता भारत में शहीद सैनिकों के सम्मान को देखकर सरकार से मारे गए चीनी सेना को भी उतना ही सम्मान का हकदार बताती है। लेकिन तानाशाह चीन अपने ही जनता को खामोश रहने के लिये कहता है।

बौखलाए चीन की एक और हरकत! चीन-हांगकांग में रोका गया भारतीय निर्यातकों का माल

दरअसल चीन में वैसे परिवार बैचेन हो रहे है जिनके घर के जवान चीन के सेना में भर्ती है। लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि भारत के साथ खूनी हिंसक झड़प में उनके परिवार के जवान मरे है या जिंदा है। जिसकी पुष्टि चीन की सरकार नहीं कर रही है। यहीं नहीं चीन की कम्युनिस्ट सरकार अपने देश को यह भी नहीं बता रही है कि भारत के साथ झड़प में उनके कितने सैनिक मारे गए है।

भारत के साथ खूनी टकराव के बाद चीन से सतर्क हुआ अमेरिका, एशिया में भेज रहा अपनी सेना

दूसरी तरफ जब 15 जून के रात को भारत और चीन की सेना में झड़प हुई तो 20 भारतीय जवान शहीद हुए। जबकि 40 से अधिक चीनी सैनिक भी मारे गए है। लेकिन चीन कुछ भी बता नहीं रहा है। हालांकि चीन ने अपने जनता को कहा है कि सही समय पर इसकी जानकारी दी जाएगी। उधऱ फिर से पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में तनाव पैदा हो गया है। हालांकि दोनों देशों के बीच बातचीत के जरिये तनाव को खत्म करने के लिये बैठकें भी हुई है। लेकिन भारत अब आसानी से चीन पर विश्वास नहीं करने के मुड में है।

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.