indian-post-office-vacancy

डाक विभाग में दसवीं पास के लिए निकलीं बंपर नौकरियां, यहां जानें डिटेल

  • Updated on 8/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय डाक विभाग ने नवयुवकों के रोजगार के लिए एक बड़ा अवसर दिया है। भारतीय डाक विभाग अलग अलग प्रदेशों में कई सारे पदों पर भर्तियां करने जा रही है। बता दें कि अगर डाक विभाग में नौकरी का ऑप्शन देख रहे है यह मौका आपको एक बेहतर नौकरी दे सकता है।  विभाग ने यह वैकेंसी दसवीं पास युवकों के लिए निकाली हैं। 

IT कंपनी IBM ने एक लाख बुजुर्ग लोगों को नौकरी से निकाला, कोर्ट पहुंचे कर्मचारी

भारतीय डाक विभाग यह भर्तियां असम, बिहार, गुजरात(Gujrat), केरल, पंजाब(Punjab) और कर्नाटक(Karnataka) राज्यों के लिए निकाली हैं। इन भर्तियों के माध्यम से भारतीय डॉक ग्रामीण सेवक के पदों पर युवाओं को नौकरी देगा। जो लोग इस पर आवेदन करना चाहते हैं तो भारतीय डॉक की ऑफीशियल वेबसाइट में जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इसके आवेदन की अंतिम तारीख 4 सितंबर 2019 है, जबकी 5 अगस्त के इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

10वीं पास के लिए रेलवे ने निकाली भर्तियां, मेरिट से किया जाएगा चयन

भारतीय डाक विभाग कुल 10066 पदों में भर्तियां करेगा जिसमें असम में 919 पद, बिहार में 1063 पद, गुजरात में 2510 पद, कर्नाटक में 2637 पद, केरल में 2086 पद और पंजाब में 851 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।

देश भर में 3G सेवा बंद करने जा रही है यह बड़ी टेलीकॉम कंपनी, क्या आप भी यूज करते है इसका सिम..?

इसके लिए जरूरी योग्यता दसवीं पास है लेकिन 12वीं पास छात्र भी इसमें आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि दसवीं में मैथमेटिक्स और इंग्लिश विषय में कम से कम पासिंग मार्क्स होना आवश्यक है। इसमें आवेदन करने की अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नोटीफीकेशन डिटेल को ठीक प्रकार से पढ़ लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.