Friday, Mar 05, 2021
-->
indian-premier-league-bcci-ipl-2020-sunil-gavaskar-cricket-sohsnt

IPL 2020 बनेगा लोगों की खुशी का कारण, सुनील गावस्कर ने बताई ये वजह

  • Updated on 9/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना महामारी (Corona epidemic) के बढ़ते प्रकोप के बीच इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर तक सयुंक्त अरब अमीरात (UAE) में होने जा रहा है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने लीग के आयोजन को लेकर एक बड़ी बात कही है, उनका मानना है कोरोना महामारी के चलते दिक्कतों का सामना कर रहे लाखों लोगों के जीवन में टूर्नामेंट सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा।

IPL 2020 में सट्टेबाजी करने वालों की खैर नहीं, BCCI उठाएगी ये सख्त कदम

गावस्कर बतौर कमेंटेटर शामिल
मालूम हो की ड्रीम11 आईपीएल 2020 में गावस्कर को बतौर कमेंटेटर शामिल किया गया है। उन्होंने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि 'मुझे ड्रीम11 आईपीएल के साथ ही भारतीय क्रिकेट का स्वागत करने में बेहद खुशी है। उन्होंने कहा कि मैं कई विशेषज्ञों से सज्जित कमेंट्री पैनल का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं और मैं खेलप्रेमियों के साथ इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।'

IPL 2020: KKR के CEO वेंकी मैसूर ने किया खुलासा, पहले मैच में खेलेंगे टीम के ये दो स्टार खिलाड़ी

एक साल के लंबे इंतजार के बाद खेलेंगे धोनी
गावस्कर ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग युवा क्रिकेटरों की प्रतिभा को उभारने का अच्छा प्लेटफार्म है। उन्होंने पूरी उम्मीद के साथ कहा कि इस बार भी कुथ ऐसा ही देखने को मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा लीग के दौरान सभी क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले उद्धघाटन मैच पर टिकी हुई हैं। इसके साथ ही हम भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को एक साल के लंबे इंतजार के बाद खेलते हुए देखेंगे, जो यकीनन काफी दिलचस्प होगा। 

IPL 2020: आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स को झटका, सभी मैच नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

 मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहला मुकाबला
गौरतलब है कि शेड्यूल के मुताबिक पहला मैच मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जाएगा। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा। अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.