Sunday, Feb 05, 2023
-->
indian-railways-regular-services-canceled-till-further-notice-prshnt

भारतीय रेलवे: अगली सूचना तक नियमित सेवाएं रद, मांग बढ़ने पर चल सकेंगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें

  • Updated on 8/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय रेलवे ने सभी नियंत्रित यात्री और उपनगरीय ट्रेन सेवाएं अगली सूचना तक निलंबित कर दी है। इस दौरान पहले से चलाए जा रहे सभी 230 विशेष ट्रेनों का संचालन चालू रहेगा। भारतीय रेलवे ने मंगलवार को घोषणा की है कि सभी नियमित पैसेंजर मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ सभी उपनगरीय ट्रेनों का संचालन अगली सूचना तक रद्द रहेगा।

राहत इंदौरी के निधन पर केजरीवाल, राहुल गांधी ने दुख जताया, PM मोदी चुप

230 स्पेशल ट्रेनों का संचालन रहेगा जारी
वहीं रेलवे की ओर से जारी बयान में स्पष्ट तौर से कहा गया है कि पहले से चल रही 230 स्पेशल ट्रेन चलती रहेंगी। साथ ही मुंबई लोकल ट्रेन सेवाओं का सीमित संचालन भी पहले की तरह होता रहेगा। दरअसल मुंबई लोकल का संचालन राज्य सरकार की मांग पर सीमित लोगों के लिए किया जा रहा है। इसे लेकर रेलवे का कहना है कि यात्रियों के लिए चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों पर यात्रियों की संख्या पर लगातार नजर रखी जा रही है। हालात ठीक होने पर जैसे ही ट्रेनों की मांग बढ़ेगी उस समय कुछ और स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।

स्वतंत्रता दिवस पर छाया कोरोना, मंत्रियों-राष्ट्रपति भवन के मेहमानों की सूची हुई छोटी

पहले चरण में 22 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का शुरू हुआ संचालन
बता दें कि देश में कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन में यात्रियों की मांग के मद्देनजर 15 मई को पहले चरण में 22 जोड़ी स्पेशल राजधानी ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था। वहीं 100 स्पेशल ट्रेनों का संचालन 1 जून को चालू किया गया था और इन सभी ट्रेनों का संचालन ऐसे किया गया था ताकि यह देश के सभी हिस्सों को जोड़ सकें।

दरअसल भारतीय पहले 12 अगस्त तक नियमित ट्रेनों का संचालन रद्द किया था। रेलवे को चालू वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान 40 हजार करोडं रुपए का नुकसान का अनुमान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.