Thursday, Jan 20, 2022
-->
indian railways set new record for reaching destination on time sohsnt

भारतीय रेलवे ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, 100 फीसदी ट्रेनें समय पर गंतव्य पहुंचीं

  • Updated on 7/2/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में भारतीय रेलवे ने अपने इतिहास में पहली बार सभी रेलों के समय से गंतव्य तक पहुंचने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 1 जुलाई को रेलवे की सभी 201 ट्रेनें निश्चित समय पर अपने गंतव्य तक पहुंची।  

भारत-चीन फिर से पूर्व की स्थिति पर लौटने को तैयार, लेकिन क्या चीन है अब विश्वास के काबिल?

 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा
इस अवसर पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, 'रेलें फास्ट लेन में चल रही हैं और अपनी सेवाओं में लगातार सुधार कर रही हैं। भारतीय रेलवे ने 1 जुलाई 2020 को 100 फीसदी ट्रेनों के समय पर गंतव्य पर पहुंचने का रिकॉर्ड बनाया।' कोरोना संकट के बीच लागू लॉकडाउन में रेलवे लोगों को उनके गंतव्य तक पहुचाने में काफी मददगार साबित हुई है।

भारत और चीन के बीच गलवान जैसी घटना नहीं दोहराने पर बनी सहमति

देश में कोरोना के 9,148 नए मामले आए सामने

वहीं दूसरी ओर देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत सरकार के हर संभव प्रयास के बावजूद भी मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है। देश में बीते 24 घंटें में देश में कोरोना से 434 मौतें और 19,148 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बंढ़कर 6,04,641 हो गई हैं, जिसमें 2,26,947 सक्रिय मामले, 3,59,860 ठीक / डिस्चार्ज / माइग्रेट और 17834 मौतें शामिल हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.