Wednesday, Jul 24, 2019

रेलवे ने विवाद बढ़ने के बाद वापस लिया ट्रेनों में मालिश का प्रस्ताव

  • Updated on 6/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय रेलवे ने विवाद बढ़ने के बाद ट्रेनों में मालिश कराने का अपना प्रस्ताव वापस ले लिया है। इस प्रस्ताव की खुद निवर्तमान लोकसभा अध्यक्ष व भाजपा नेता सुमित्रा महाजन ने भी विरोध किया था। विपक्ष के साथ लोगों ने भी रेलवे की मंशा पर सवाल उठाए थे।

#DelhiMetro में महिलाओं को मुफ्त यात्रा : मोदी सरकार को मंजूर नहीं AAP के सुझाव!

पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) ने शनिवार को कहा कि उसने इंदौर से चलने वाली 39 ट्रेनों में यात्रियों को पैर और सिर की मालिश की सुविधा मुहैया कराने का प्रस्ताव वापस ले लिया है। पश्चिम रेलवे का मुख्यालय मुंबई है। इंदौर पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के तहत आता है। 

शिवसेना बोली- मोदी, योगी के नेतृत्व में राम मंदिर का होगा निर्माण

पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता रविन्द्र भाकर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘इंदौर स्टेशन से चलने वाली ट्रेनों में सिर और पैर की मालिश सेवाओं को पेश करने का प्रस्ताव पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल द्वारा दिया गया था।’’ 

ममता बनर्जी बोलीं- जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगें मंजूर, हड़ताल खत्म हो

बयान में कहा गया है कि जैसे ही यह प्रस्ताव पश्चिम रेलवे के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आया, इसे वापस लेने का फैसला किया गया। इंदौर के नवनिर्वाचित सांसद शंकर लालवानी और निवर्तमान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इस प्रस्ताव का विरोध किया था।     

मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त यात्रा : श्रीधरन, पुरी की आशंकाओं पर AAP ने दी सफाई

लालवानी ने इस मुद्दे पर रेलवे मंत्रालय को एक पत्र लिख कर कहा था कि यात्रियों को, खासकर महिलाओं की उपस्थिति में, मालिश की सुविधा प्रदान करना उचित नहीं होगा। 

#WorldCup2019 : कोहली ने पाक खिलाफ मैच को लेकर जाहिर किए अपने जज्बात

लालवानी के पत्र के बाद रतलाम रेलवे मंडल के प्रबंधक आर एन सुनकर ने स्पष्ट किया था कि इस सेवा के तहत ‘‘पूरे शरीर की मालिश’’ नहीं होगी बल्कि केवल सिर और पैरों की मालिश होगी।  रेलवे अधिकारियों के अनुसार यह प्रस्ताव किराया के अलावा अन्य क्षेत्रों से राजस्व जुटाने के लिए पहल का हिस्सा था। 

AAP सांसद संजय सिंह जमकर बरसे मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना पर

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.