Thursday, May 13, 2021
-->
indian replace it app will eliminate chinese apps know its specialty sohsnt

भारतीय Replace It app करेगा चीनी ऐप्स का खात्मा, जानें इसकी खासियत

  • Updated on 6/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत में चीनी सामान के बहिष्कार को लेकर लबें समय से चल रही मुहिम पूर्वी लद्दाख में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से तेज हो गई है। अब ऐसे में आपको चाइनीज ऐप रिमूव करके उसकी जगह भारतीय ऐप डाउनलोड करने की समस्या से निजात दिलाने के लिए गुगल प्ले स्टोर पर एक नया ऐप आ गया है। प्ले स्टोर पर रिप्लेस इट (Replace It) नाम से आया यह भारतीय ऐप आपके इस काम में काफी मददगार साबित होगा। 

TikTok को टक्कर देगा ये Made in India ऐप, 72 घंटे में पांच लाख लोगों ने किया डाउनलोड

प्ले स्टोर पर 4.9 की स्टार रेंटिग

रिप्लेश इट इसलिए भी मददगार है कि ये ऐप न सिर्फ चीनी ऐप को रिमूव करेगा बल्कि उसकी जगह दूसरा भारतीय ऐप डाउनलोड करने में आपकी मदद करेगा। इस ऐप को अबतक हजारों यूजर डाउनलोड कर चुके हैं। इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.9 की स्टार रेंटिग दी गई है।

Remove China Apps: आपके मोबाइल में अब भी बचा है कोई चीनी एप्प तो ऐसे करें सफाया

महाराष्ट्र के अंकित अग्रवाल ने बनाया ऐप

ऐप को महाराष्ट्र के रहने वाले अंकित अग्रवाल ने बनाया है। इस ऐप के माध्यम से आपको सारे भारतीय ऐप के बारे में जानकारी मिल जाती है। वहीं इसके माध्यम से आपको फोन में मौजूद ऐप किस देश में बनाया गया है इसकी भी जानकारी प्राप्त हो सकती है।

यदि आप भी करना चाहते हैं chinese मोबाइल का बॉयकाट तो मार्केट में ये हैं Smartphons

मिलेगा बारकोड स्कैन करने का ऑप्शन

रिप्लेश इट यूजर्स को बारकोड स्कैन करने का ऑप्शन भी देता है, इस ऐप की एक खासियत ये भी है कि ऐप आपको कोरोना वायरस के संबंधित सारी जानकारी भी देता है। ऐप निर्माता अंकित का कहना है कि पीएम के आत्म निर्भर अभियान से प्रेरित होकर उन्होंने इस ऐप को बनाया है। 

यहां पढ़ें भारत-चीन विवाद से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.