Monday, Mar 30, 2020
indian stock market sensex and nifty 24th march coronavirus covid19india

भारी गिरावट के बाद शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, सेंसेक्स में 1200 अंक की तेजी

  • Updated on 3/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सोमवार को शेयर बाजार (Share Market) में भारी गिरावट के बाद सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली। शुरुआती सत्र में सेंसेक्स (Sensex) 1,246.20 अंकों की तेजी के साथ 27,227.44 के स्तर पर खुला। इसी तरह, निफ्टी (Nifty) 417 अंक उछलकर 8,027.25 पर पहुंचा।

Corona: पाकिस्तान में बेकाबू हुए हालात, सड़कों पर उतरी सेना

रुपया में डॉलर के मुकाबले 18 पैसे की मजबूती
घरेलू शेयर बाजारों में सकारात्मक शुरुआत के चलते भारतीय रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार में मामूली बढ़त के साथ अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 18 पैसे मजबूत हुआ। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 76.02 पर खुला, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 18 पैसे की बढ़ोतरी को दर्शाता है। डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को 76.20 पर बंद हुआ था।

कोरोना के खौफ के बीच बिहार सरकार का बड़ा फैसला, इन लोगों को होगा सीधा फायदा

वैश्विक अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस महामारी का प्रभाव
कारोबारियों ने कहा कि सोमवार को रिजर्व बैंक के तरलता को बढ़ावा देने के प्रयास के बाद निवेशकों की भावनाओं में सुधार हुआ। उन्होंने बताया कि आरबीआई एक लाख करोड़ रुपये के अल्पकालिक परिवर्तनीय रेपो नीलामी करेगा। रेपो नीलामियों को दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। 50,000 करोड़ रुपये की पहली रेपो नीलामी सोमवार को आयोजित की गई थी। रेपो नीलामी के 50,000 करोड़ रुपये की दूसरी किश्त मंगलवार को आयोजित की जाएगी। हालांकि, व्यापारियों ने कहा कि घरेलू और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव पर अभी भी चिंता है। कोरोना वायरस से दुनिया भर में मौतों की संख्या 16,000 से अधिक हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस के लगभग 500 मामले सामने आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.