Thursday, Feb 25, 2021
-->
indigo chennai kuwait flight declared an emergency landing after smoke alarm

उड़ान के दौरान बजा फाल्‍स स्मोक अलार्म, पायलट ने की इमरजेंसी लैंडिंग

  • Updated on 11/1/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इंडिगो (IndiGo) की चेन्नई-कुवैत (Chennai-Kuwait flight) उड़ान के पायलटों ने विमान का फायर अलार्म बजने के बाद शुक्रवार को तड़के इमरजेंसी घोषित की और उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान को वापस चेन्नई हवाई अड्डे (Chennai Airport) पर उतारना पड़ा। सूत्रों ने यह जानकारी दी।         

इंडिगो पायलट के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस 

सूत्रों के मुताबिक, बाद में पाया गया कि अलार्म गलती से बज गया था। उन्होंने बताया कि 160 से ज्यादा यात्रियों को लेकर ए320 नियो विमान ने देर रात करीब एक बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी थी। इस घटनाक्रम से अवगत एक सूत्र ने बताया कि उड़ान भरने के महज 15 मिनट बाद ही पायलट ने फायर अलार्म बजते देखा और तत्काल सभी हवाई यातायात नियंत्रकों को आपात कोड 7700 भेजा। सूत्र ने कहा कि बाद में यह पाया गया कि कार्गो कक्ष में खराब स्मोक डिटेक्टर्स की वजह से अलार्म बजा था।

10 मिनट के लिए बचे फ्यूल के साथ हुई विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, बची 153 यात्रियों की जान

एयरलाइंस (Airlines) के एक प्रवक्ता ने कहा, "इंडिगो ए320 चेन्नई-कुवैत 6ई-1751 के तौर पर उड़ान पर था। चेन्नई से उड़ान भरने के बाद पायलट ने कार्गो कक्ष में स्मोक डिटेक्टर का संदेश देखा।" प्रवक्ता ने कहा, "एहतियात के तौर पर पायलट विमान को चेन्नई लेकर लौट आया। आगमन के बाद इस बात की पुष्टि की गयी कि यह संदेश गलत था। विमान को जल्द ही फिर संचालन में लगाया जाएगा। सभी यात्रियों के लिये वैकल्पिक इंतजाम किये गए हैं।"

 

comments

.
.
.
.
.