Monday, Nov 28, 2022
-->
indigo flight coming from sharjah to hyderabad landed in karachi after a technical snag

शारजाह से हैदराबाद आ रहे इंडिगो के विमान को तकनीकी खामी के बाद कराची में उतारा गया

  • Updated on 7/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शारजाह से हैदराबाद आ रहे इंडिगो के विमान के एक इंजन में खराबी का पता चलने के बाद रविवार को एहतियात के तौर पर इसे कराची हवाईअड्डे पर उतारा गया। विमानन नियामक डीजीसीए के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले, इंडिगो की दिल्ली-वड़ोदरा उड़ान का मार्ग 14 जुलाई को एहतियात के तौर पर जयपुर की ओर परिर्वितत किया गया था क्योंकि विमान के एक इंजन में कंपन देखा गया था। 

पूर्वी लद्दाख गतिरोध : भारत और चीन के बीच चल रही है 16वें दौर की सैन्य वार्ता

  •  

अधिकारियों ने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) दोनों घटनाओं की जांच कर रहा है। इंडिगो ने रविवार की घटना के बारे में एक बयान में कहा कि शारजाह से हैदराबाद आ रही उसकी उड़ान 6ई-1406 का मार्ग कराची की ओर मोड़ दिया गया।  इसने कहा, ‘‘पायलट को तकनीकी खामी का पता चला। आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया गया और एहतियात के तौर पर विमान का मार्ग कराची की ओर परिर्वितत कर दिया गया। यात्रियों को हैदराबाद लाने के लिए कराची में एक अतिरिक्त विमान भेजा जा रहा है।’’ 

पैकटबंद, लेबल वाली खाद्य वस्तुओं, अस्पताल के कमरों पर देगा होगा 5 फीसदी GST 

इंडिगो की प्रतिस्पर्धी एअरलाइन स्पाइसजेट अभी डीजीसीए की जांच के दायरे में है। डीजीसीए ने 19 जून के बाद से तकनीकी खामियों की कम से कम आठ घटनाओं के बाद छह जुलाई को स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस भेजा था। पाकिस्तान के ‘एआरवाई न्यूज’ ने बताया कि कराची हवाई अड्डे के प्रबंधक ने रविवार को कहा कि इंडिगो के शारजाह से हैदराबाद जा रहे विमान के कैप्टन ने विमान के इंजन में तकनीकी खामी के बारे में हवाई अड्डा अधिकारियों को सूचित किया। 

सर्वदलीय बैठक में PM मोदी की गैरमौजूदगी पर कांग्रेस ने पूछा- क्या यह ‘असंसदीय’ नहीं है? 

प्रबंधक ने कहा, ‘‘उन्होंने विमान की आपात लैंडिंग कराई और यात्रियों को ट्रांजिट लाउंज ले जाया गया, जहां उन्हें सुबह का नाश्ता और खाने-पीने का सामान दिया गया।’’ उन्होंने बताया कि भारतीय एअरलाइन का एक और विमान यात्रियों को हैदराबाद ले जाने के लिए अपराह्न तीन बजे कराची हवाईअड्डे पर उतरेगा। उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय एअरलाइन ने यात्रियों को ले जाने के लिए एक और विमान के पहुंचने के संबंध में सूचना दी है।’’ 

'गोगोई' को लेकर महुआ मोइत्रा ने किया ट्वीट, पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.