Monday, Oct 22, 2018

इंडोनेशिया: भूकंप और सुनामी के बाद 5000 लोग लापता, तलाशी अभियान बंद

  • Updated on 10/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंडोनेशिया में आए भूकंप और सुनामी के बाद चलाया गया तलाशी अभियान बृहस्पतिवार को बंद कर दिया गया। हालांकि प्राकृतिक आपदा के बाद अब भी करीब 5,000 लोग लापता हैं। देश के पालू में 28 सितंबर को 7.5 तीव्रता का भूकंप और उसके बाद सुनामी आयी थी।

आपदा के बाद सुलावेसी द्वीप से ही 2,000 से ज्यादा शव बरामद किए गए हैं। अधिकारियों को आशंका है कि अभी भी शहर के मलबे में 5,000 के आसपास लोगों के शव दबे हो सकते हैं। सुनामी के दौरान पूरे-पूरे गांव तबाह हो गए थे। पालू में तलाशी एवं बचाव अभियान के निदेशक बाम्बांग सुर्यो ने बताया कि पीड़ितों के लिए तलाशी एवं बचाव अभियान बृहस्पतिवार की दोपहर में समाप्त हो जाएगा।

इंडोनेशिया: भूकंप-सुनामी ने मचाया मौत का तांडव, शवों के लिए खोदी सामूहिक क्रब

इंडोनेशिया में भूकंप-सुनामी नो जो तांडव मचाया वह बहुत ही भयानक है, इस तबाही में लाखों लोग बेघर हो गए और हजारों मारे गए। आपदा में जीवित बचे लोग मृतकों के शवों को दफनाने में अधिकारियों की मदद कर रहे हैं। 1300 शवों के दफनाने के लिए सामूहिक कब्र खोदी गई थी। 7.5 तीव्रता के भूकंप और सुनामी में पांच-पांच फुट ऊंची उठी लहरों की चपेट में आए हताहतों की संख्या बढ़ी है, सुनामी ने सुदूर इलाकों में भी कफी नुकसान पहुंचाया है जहां बड़ी संख्या में लोग मारे गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.