indonesia-open-and-srikanth-win-in-indonesia-open

इंडोनेशिया ओपन में सिंधू और श्रीकांत ने दिखाया जलवा, जीत की दर्ज

  • Updated on 7/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाडियों पीवी सिंधू (P. V. Sindhu) और किदांबी श्रीकांत (K. shikant) ने बुधवार को यहां बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट इंडोनेशिया ओपन ( Indonesia Open) के पहले दौर में विपरीत अंदाज में जीत दर्ज की।
दिग्गज खिलाड़ी इंजमाम उल हक ने राष्ट्रीय मुख्य चयनकर्ता पद से दिया इस्तीफा 

दी कड़ी शिकस्त
बीडब्ल्यूएफ के व्यस्त कार्यक्रम से एक महीने के ब्रेक के बाद उतरे सिंधू और श्रीकांत ने क्रमश: महिला और पुरुष एकल के पहले दौर में जापान के खिलाडिय़ों अया ओहोरी और केंता निशिमोतो को हराया। सत्र का पहला खिताब जीतने के प्रयास में जुटी पांचवीं वरीय सिंधू ने ओहोरी को कड़े मुकाबले में 11-21 21-15 21-15 से हराया जबकि इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंचे आठवें वरीय श्रीकांत ने निशिमोतो को सिर्फ 38 मिनट में 21-14 21-13 से शिकस्त दी।
तेंदुलकर ने बताया- कैसे होना चाहिए था विश्व कप फाइनल का फैसला?

लगातार सातवीं जीत
ओहोरी के खिलाफ सिंधू की यह लगातार सातवीं जीत है जबकि श्रीकांत ने निशिमोतो के खिलाफ पांचवीं जीत दर्ज की। निशिमोतो ने छह मुकाबले में सिर्फ एक बार श्रीकांत को हराया है। दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू दूसरे दौर में डेनमार्क की मिया ब्लिकफेल्ट और हांगकांग की यिप पुई यिन के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी। दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना अगले दौर में फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज और हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।
टीम इंडिया के कोच पद से हटाए जा सकते हैं शास्त्री, BCCI ने मंगाए आवेदन

इन खिलाड़ियों को देखना पड़ा हार का मुंह
अन्य भारतीयों में एचएस प्रणय और बी साई प्रणीत हार के साथ पुरुष एकल से बाहर हो गए।  प्रणीत को हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ 15-21 21-13 10-21 की हार का सामना करना पड़ा। प्रणय को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद 71 मिनट में चीन के दूसरे वरीय शी युकी के खिलाफ 21-19 18-21 20-22 से हार झेलनी पड़ी। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी भी पहले दौर में विनी ओकताविना कंडो और तोनतोवी अहमद की जोड़ी के खिलाफ 13-21 11-21 से हार गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.