Monday, Sep 26, 2022
-->
indraprastha institute of information technology started summer camp for school students

इंद्रप्रस्थ सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान ने स्कूली छात्रों के लिए शुरू किया समर कैंप

  • Updated on 5/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी(आईआईआईटी) दिल्ली ने कोरोना पूर्व चलाई जा रही जरूरतमंद स्कूली छात्रों के लिए समर कैंप योजना को दो साल बाद फिर से फिजिकल मोड में शुरू कर दिया है। सोमवार को इंस्टीट्यूट कैंपस में समर कैंप की शुरूआत की गई। यह समर कैंप स्कूली छात्रों के लिए 18 जून तक संचालित किया जाएगा।

समर कैंप के दौरान विज्ञान, गणित, जीवन कौशल व पर्सनॉलिटी डेवलपमेंट की दी जाएंगी क्लासेस 
पहले दिन आस पास के सरकारी स्कूलों गवर्नमेंट ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हरकेश नगर, गवर्नमेंट ब्वायज सेंकेंडरी स्कूल कालकाजी आदि के छात्रों को हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया। समर कैंप के दौरान छात्रों को विज्ञान, गणित, एंटरेप्रेन्योरशिप, जीवन कौशल, कम्युनिकेशन एवं पर्सनलेलिटी डेवलपमेन्ट में क्लासेज दी जाएंगी। आईआईआईटी-दिल्ली थिएटर, आर्ट एंड क्रॉफ्ट, रीडिंग-राइटिंग, प्रोडक्ट डेवलपमेन्ट, सेलिंग में क्लासेज का आयोजन करेगा।

शिक्षा निदेशालय की प्रशिक्षण सचिव आर एलिस रहीं कार्यक्रम की मुख्य अतिथि 
समर कैंप के शुरू होने पर आईआईआईटी के निदेशक प्रो. रंजन बोस ने कहा कि इस कैम्प के 3 मुख्य उद्देश्य हैं छात्रों में आत्मविश्वास उत्पन्न करना, एक दूसरे का सम्मान करते हुए टीम में काम करना सीखना और न सिर्फ पढ़ाई के विषयों बल्कि एंटरेप्रेन्युरशिप, आर्ट एण्ड क्रॉफ्ट, रीडिंग-राइटिंग, थिएटर आदि में भी छात्रों को ज्ञान देना। इस मौके पर शिक्षा निदेशालय की प्रशिक्षण सचिव व समर कैंप कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आर एलिस ने कहा कि कैम्प के दौरान आर्ट एण्ड क्रॉफ्ट, लाइफ स्किल, थिएटर जैसे विषय कवर किए जाएंगे, जिससे छात्रों में आत्मविश्वास उत्पन्न होगा।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.