Tuesday, Dec 07, 2021
-->
industrial-summit-will-be-organized-in-haridwar-trivendra-singh-rawat

हरिद्वार में औद्योगिक शिखर सम्मेलन का आयोजन, जुटेंगे उद्योग जगत के दिग्गज

  • Updated on 9/25/2019

देहरादून/ ब्यूरो: इन्वेस्टर्स समिट की आंशिक सफलता से उत्साहित राज्य सरकार ने अब उद्योग जगत को बूस्टर डोज देने का फैसला लिया है। इसके तहत सीआईआई (कनफेडेरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्रीज) के सहयोग से 27 और 28 सितम्बर को हरिद्वार में औद्योगिक शिखर सम्मेलन का आयोजन होगा, जिसमें उद्योग जगत की दिग्गज उत्तराखंड में उद्योग धंधे के विकास पर विचार विमर्श करेंगे।

टिहरी में बोलेरों वाहन खाई में गिरी, 3 की मौत 6 घायल 

मंगलवार को सचिवालय से मीडिया सेंटर में पत्रकारों को इस आयोजन की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि इस सम्मेलन में पिछले वर्ष इन्वेस्टर्स समिट में सम्पादित एमओयू की ग्राउन्डिंग करने वाले निवेशकों के साथ, राज्य के ऐसे निवेशक जिनके पहले से ही उद्योग राज्य में स्थापित हैं और नई इकाईयां लगाने के इच्छुक हैं, को भी आमंत्रित किया गया है। सीएम ने कहा कि पिछले साल के इन्वेस्टर्स समिट में एमओयू करने वाले उद्यमियों के साथ परिचर्चा कर उनकी परियोजना के क्रियान्वयन की वर्तमान स्थिति और अनुभव साझा किए जाएंगे। ऐसे उद्यमी जिन्होंने अभी एमओयू का क्रियान्वयन नहीं किया है, से भी चर्चा की जाएगी। उनको आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर समाधान किया जाएगा।

केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश, 6 लोगों की बाल-बाल बची जान

ये होंगे शिखर सम्मेलन के कार्यक्रम

मुख्यमंत्री ने बताया कि दिनांक 27 सितम्बर को फ्यूचर मैन्युफैक्चरिंग विषय के अंतर्गत प्रथम सत्र में सस्टेनेबल पैकेजिंग एवं वेस्ट मेनेजमेंट, दूसरे सत्र में स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग व तीसरे सत्र में ग्रीन मैन्युफैक्चरिंग पर गोष्ठी आयोजित की जाएगी। 27 व 28 सितम्बर को प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी जिसमें महाराष्ट्र, दिल्ली एनसीआर, कर्नाटक, हरियाणा, उड़ीसा व चंडीगढ़ के 45 से अधिक एक्जीबीटर्स इसमें भाग लेंगे। प्रदर्शनी में आटोमोबाइल एवं आटो कम्पोनेंट, इंजीनियरिंग, इलैक्ट्रिकल व इलैक्ट्रोनिक, एफएमजीसी, पैकेजिंग, ग्रीन टैक्नोलोजी उत्पादों की प्रदर्शनी के साथ-साथ परामर्शी संस्थाओं द्वारा परामर्शी सेवाओं, वित्तीय सेवाओं और उद्योगों के लिए तकनीकी मानव शक्ति के बारे में जानकारी दी जाएगी।

जहरीली शराब कांड के मुख्य अभियुक्त को जल्द गिरफ्तार किया जाए: सीएम रावत

दूसरे दिन 28 सितम्बर को सूक्ष्म एवं लघु उद्यमों की प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाने के संबंध में परिचर्चा की जाएगी। दूसरे सत्र में वेण्डर डेवलपमेंट कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम का आयोजन रेल कोच फैक्ट्री, कपूरथला, डीजल लोकोमोटिव माडर्नाइजेशन वक्र्स, पटियाला, बीएचईएल हरिद्वार व पिटकुल, देहरादून द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.