Thursday, Aug 11, 2022
-->
industries-facing-power-shortage-in-goa-industry-board-rkdsnt

गोवा में बिजली की कमी की मार झेल रहे हैं उद्योग : उद्योग मंडल 

  • Updated on 4/15/2022


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उद्योग मंडल सीआईआई की गोवा इकाई ने कहा है कि राज्य में बिजली की कमी और उसके कारण अनियोजित तरीके से कटौती से उद्योग प्रभावित हो रहे हैं।  हालांकि सरकार का कहना है कि बिजली आपूर्ति में कोई बाधा नहीं है। बिजली मंत्री सुदीन धवलीकर ने बुधवार को बिजली विभाग की बैठक में हिस्सा लेने के बाद दावा किया था कि गोवा को आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों की तरह बिजली आपूर्ति के किसी भी मुद्दे का सामना नहीं करना पड़ता है। 

केजरीवाल बोले- दिल्ली के स्कूलों में उल्लेखनीय सुधार देखने आएंगे पंजाब के सीएम मान

 

उन्होंने कहा, ‘‘आंध्र प्रदेश में उद्योग बिजली कटौती के कारण कभी-कभी एक दिन में पांच घंटे भी काम नहीं कर पाते। हम इस मामले में उससे कहीं बेहतर स्थिति में हैं।’’ भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की गोवा इकाई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में धवलीकर से बिजली आपूर्ति संबंधित मुद्दों पर ध्यान देने का आग्रह किया और यह सुनिश्चित करने को कहा कि इसका प्रभाव उद्योगों पर ना पड़े। 

अब Twitter को ही खरीदना चाहते हैं टेस्ला के CEO एलन मस्क

सीआईआई ने कहा है कि पूर्व में उसने राज्य सरकार को निर्बाध बिजली आपूर्ति सहित उद्योगों के लिए बुनियादी ढांचे में सुधार के संबंध में कई सुझाव दिये थे, लेकिन उन पर ‘कोई प्रगति नहीं हुई।’ विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘वोल्टेज में उतार-चढ़ाव और अनियोजित बिजली कटौती के कारण उद्योग को समय और धन के मामले में भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। वोल्टेज में उतार-चढ़ाव के कारण बहुत महंगी मशीनरी और प्रक्रिया आधारित उद्योगों में कच्चे माल को नुकसान हुआ है।'

जेएनयू हिंसा : छात्र संघ प्रतिनिधिमंडल ने की कुलपति शांतिश्री से मुलाकात, आइशी असंतुष्ट

उद्योग मंडल ने कहा कि बिजली की कमी के कारण उद्योग विद्युत आपूर्ति के लिए जेनरेटर पर निर्भर होने को मजबूर हैं। यह न केवल आर्थिक रूप से अव्यवहारिक है बल्कि डीजल के उपयोग के कारण पर्यावरण के लिए भी नुकसानदायक है।

सिसोदिया का दावा- हिमाचल में BJP के करीब 1,000 नेता AAP में शामिल होने को तैयार
     

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.