Tuesday, Jul 23, 2019

बजट में ई-वाहनों के लेकर की गयीं घोषणाओं का उद्योग जगत ने किया स्वागत

  • Updated on 7/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत को ई-वाहनों के विनिर्माण का हब बनाने एवं बैट्री चालित वाहनों को प्रोत्साहित करने के लिए बजट में किये गए प्रस्तावों का उद्योग ने स्वागत किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश वित्त वर्ष 2019-20 के केंद्रीय बजट में ई-वाहन उद्योग से जुड़े प्रस्तावों पर सोसायटी ऑफ मैन्यूफैक्चरर्स ऑफ इलेक्ट्रिक व्हिक्ल्स (एसएमईवी) के महानिदेशक सोङ्क्षहदर गिल ने कहा कि बैट्री चालत वाहनों के लिए प्रस्तावित कदम उपभोक्ताओं एवं विनिर्माताओं दोनों के लिए लाभदायक हैं। 

#Budget2019: भारतनेट योजना से साक्षर बनेंगे गांव, ग्राम पंचायत में पहुंचेगी हाई स्पीड इंटरनेट सेवा

उन्होंने बयान जारी कर कहा,‘‘भारत को ई-वाहन विनिर्माण हब बनाना, धारा 35 ए डी (1) (पूंजीगत निवेश से जुड़ी कर छूट) के लाभ का विस्तार करते हुए ई-वाहन निर्माण को प्रोत्साहित करना सही दिशा में उठाये गए कदम हैं।

पैन नहीं होने पर आधार के जरिये आयकर रिटर्न भर सकेंगे करदाता: वित्त मंत्री 

इससे स्थानीय विनिर्माण आधार तैयार करने में मदद मिलेगी और कल-पुर्जा बनाने वाली कंपनियों को इस क्षेत्र में निवेश के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।‘‘ उन्होंने कहा कि ई-वाहन की खरीद पर आयकर में डेढ़ लाख रुपये तक की छूट से भी ग्राहकों की खरीद धारणा को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.