Sunday, Jun 16, 2019

32MP सेल्फी-कैमरा से लैस और 120° वाइड एंगल लेंस के साथ INFINIX ने लॉन्च किया S4

  • Updated on 5/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। infinix ने मार्केट में अपना एक और फोन उतारने का निर्णय किया है। स्मार्ट 3 प्लस की लॉन्चिंग पूरी होने के बाद ट्रांजियन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफिनिक्स ने अपने नए हैंडसेट S4 को लॉन्च करने का फैसला किया है। स्मार्ट 3 प्लस की सफलता के बाद S4 प्रतिस्पर्धी कीमत पर कई प्रीमियम सुविधाओं को पेश करने वाला है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी श्रेणी में जबरदस्त फीचर्स वाला कैमरा देने का तय किया है। बता दें कि, इंफिनिक्स कम बजट और आधुनिक फीचर्स के साथ इस स्मार्टफोन को पेश करेगा जिसकी कीमत 10 हजार से शुरू होगी।

infinix S4 अपने सेगमेंट में पहला ऐसा स्मार्टफ़ोन होगा जिसमें 32MP सेल्फी कैमरा और वाइड-एंगल लेंस के साथ 13MP+2MP+8MP ट्रिपल रियर कैमरा भी इसमें मौजूद होगा। फ्रंट कैमरा एआई-सक्षम ऑटो सीन डिटेक्शन और ब्यूटिफिकेशन से लैस होने के अलावा अपने हैंडसेट में सबसे बड़ा सेल्फी कैमरा सेंसर-आकार देता है। वहीं अगर बात कि जाए फोन के टेक्सचर कि तो फोन फिलहाल नेबुला ब्लू, ट्विलाइट पर्पल और स्पेस ग्रे के रंगों में उपलब्ध कराया जाएगा। यह 3+32 जीबी वेरिएंट में 3-इन-1 कार्ड स्लॉट के साथ उपलब्ध होगा जो 256 जीबी तक के समर्पित माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट का समर्थन करेगा।

ISRO ने लॉन्च की RISAT-2B सैटेलाइट, सीमा सुरक्षा और धुसपैठ को रोकने में करेगा मदद

Navodayatimes

infinix के अंदर ये फीचर्स होंगे मौजूद

कैमरा- एस4 का एआई सेल्फी कैमरा अत्याधुनिक और श्रेणी में प्रथम तकनीकों के संयोजन के साथ सही छवियां देता है। S4 सेल्फी कैमरा में 1/2.8 इंच का सेगमेंट में सबसे बड़ा सेंसर आकार है और यह 1.6μm बड़ा पिक्सेल लाने के लिए 4-इन-1 अल्ट्रा पिक्सल तकनीक का उपयोग करता है। इसके अलावा इसमें 256 चेहरे के बिंदुओं के माध्यम से सौंदर्य मोड का विश्लेषण किया गया है, एआई पोर्ट्रेट कुछ ऐसी विशेषताएं हैं जो एस4 को अपने विपक्षियों से आगे रखती हैं। एस4 का पोर्ट्रेट सेल्फी फीचर छवि के विषय को पहचानने और उजागर करने के लिए एआई का उपयोग करता है, जिसके परिणामस्वरूप विस्तृत, स्पष्ट और बेहतरीन चित्र गुणवत्ता मिलता है। यह एफ2.0 अपर्चर और स्क्रीन फ्लैश के साथ अच्छी लो-लाइट सेल्फी भी क्लिक करता है।

वहीं अगर बात कि जाए इसके बैक कैमरे की तो पीछे की तरफ, एस4 में एफ1.8 के बड़े अपर्चर के साथ 13MP का प्राइमरी लेंस+2MP डेप्थ सेंसर और 8MP वाइड-एंगल लेंस भी इसके अंदर मौजूद होगा। अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस अन्य फोन की तुलना में बहुत विस्तृत इमेज कैप्चर करने का कमांड देता है। अपने अधिकांश स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल किए गए 780 लेंस के बजाय अपने 1200 वाइड-एंगल लेंस के माध्यम से, एस4 में या स्पेस एडजस्टमेंट के बिना परफेक्ट ग्रुप पिक्चर्स की अनुमति मिलती है।

कम कीमत के साथ Redmi Note 7s भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसके खास फीचर्स

यह भारत में स्मार्टफोन यूजर्स की एक मुख्य समस्या को हल करता है, जहां मोबाइल से ली गई 10 तस्वीरों में से 6 सेल्फी है, जिनमें से अधिकांश समूह तस्वीरें हैं। वास्तव में, भारत में 66% यूजर ‘एक फ्रेम में हर किसी के फिट होने’ को सबसे बड़ी समस्या मानते हैं। कस्टमाइज़्ड बोकेह के साथ, यूजर विषय को बेहतर तरीके से पेश करने के लिए आवश्यक ब्लर की मात्रा को कंट्रोल भी कर सकते हैं। डुअल-एलईडी के बजाय क्वाड-एलईडी फ्लैश विकल्प के साथ, एस4 खराब रोशनी की स्थिति में भी एक बेहतर तस्वीर की गुणवत्ता को प्रदान करने में सक्षम है। यह चित्र, टेक्स्ट, रात, बैकलाइट एचडीआर, नीले आकाश, खेल और अन्य सहित आठ मोड में ऑटो सीन डिटेक्शन के साथ आता है।

डिस्प्ले- एस4 बड़े 6.21” एचडी + ड्रॉप नॉच स्क्रीन के साथ आता है जिसमें 19.5:9 एस्पेक्ट रेशियो होता है जो 89% स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ पूरी स्क्रीन का एक्सेस देता है। इसकी स्लीक स्ट्रक्चर में केवल 7.9 मिमी की चौड़ाई है और इसका वजन 155 ग्राम है। एस4 के 500 निट्स ब्राइटनेस और 1300:1 कंट्रास्ट रेशियो से बेहतरीन वीडियो मिलता है। डिवाइस में दोनों तरफ एक दोहरी 2.5डी ग्लास बॉडी है और इसके कर्वएज डिस्प्ले स्क्रीन के साथ मर्ज होता हैं। कैमरों के चारों ओर एक सुनहरा रिम और रंगों का शानदार प्रभाव इसके सूक्ष्म आकर्षण को बढ़ाता है। फोन का डिज़ाइन 6-चरण की विश्लेषण प्रक्रिया के माध्यम से विकसित किया गया है, जिसमें आरामदायक हैंडलिंग और मन को भाने वाली सुंदरता देने के लिए विभिन्न मापदंडों का मूल्यांकन किया गया है।

Navodayatimes

ट्रिपल रियर कैमरा के साथ Redmi K20 में आपको मिलेंगे ये शानदार फीचर्स, जल्द ही होगा लॉन्च

परफॉर्मेंस- S4 एक पूरी तरह से प्रदर्शन-उन्मुख फोन है, जिसे मौजूदा स्मार्टफोन यूजर्स की मल्टी-टास्किंग और भारी उपयोग की ज़रूरतों के लिए बनाया गया है। यह एंड्रॉइड पाई 9.0 पर चलता है, एक्सओएस 5.0 चीता ओएस लेयर से बूस्ट किया गया है। एक्सओएस 5.0 तेज और सहज यूज़र एंगेजमेंट अनुभव को सक्षम करके, ‘इंफिनिक्स’ के अनुभव को अलग खड़ा करता है। एआई-सक्षम स्मार्ट पावर प्रबंधन और 12 एनएम हीलियो पी22 2.0 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ इसके अंदर 4000 mAh की बैटरी का बैकअप भी मिलेगा जो निरंतर उपयोग के बाद भी बेहतरीन प्रदर्शन की गारंटी देता है।

S4 का अद्वितीय एआई सक्षम संचालन इंटेलिजेंट लोड कटौती और सिस्टम संसाधनों के गतिशील पुन:आवंटन को सक्षम बनाता है। यह पबजी या अन्य खेल खेलने के लिए भारी एक्टिविटीज़ के निर्बाध एक्ज़ीक्यूशन को सुविधाजनक बनाने में मदद करता है। इसके अलावा, फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक की सुविधाएं जो 1024 फेशियल पॉइंट का पता लगाते हैं, पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं जो आज कई स्मार्टफोन यूजर्स के लिए प्राथमिकता है।

oppo F11 की भारत में आज से बिक्री शुरू, इन साइट्स से खरीदें नया स्मार्टफोन

पहनने योग्य स्मार्ट डिवाइस- Infinix ने एक्स बैंड 3 पेश किया है, एक प्रीमियम स्मार्ट फिटनेस बैंड जो दिल की गति, बीपी मॉनिटरिंग, नींद और गतिविधि पर नज़र रखने, ऑक्सीजन का स्तर, कैलोरी सेवन, आउटडोर रनिंग, कदम गिनने आदि जैसी व्यापक और रिअल टाइम निगरानी प्रदान करता है। यह इसमें मूल्य वर्ग में एक रंग प्रदर्शन की सुविधा देने वाला पहला डिवाइस है, इसके अलावा यूजर्स को मौसम के अपडेट देने की पेशकश करने के साथ ही यह स्मार्ट टास्क रिमाइंडर सेट करता है, रिमोट-संगीत कंट्रोल, स्मार्ट टच की आदि प्रदान करता है। डिवाइस का बैटरी-लाइफ की अवधि 20 दिन है। यूजर्स एक केंद्रीकृत इंफिनिक्स लाइफ़ एप्लीकेशन से एक्स बैंड 3 की सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.