Monday, Aug 15, 2022
-->
injections-found-in-gym-premises-during-inspection-notice-issued

निरीक्षण के दौरान जिम परिसर में मिले इंजेक्शन, नोटिस जारी 

  • Updated on 6/28/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शहरी और ग्रामीण एरिया में बिना एनओसी काफी संख्या में जिम चला रहे है। ऐसे में दादरी एरिया में खेल विभाग ने डीएम के आदेश पर जिम का निरीक्षण किया। साथ ही परिसर में चल रही गतिविधियों की जांच की। ऐसे में कुछ जगह लोग इंजेक्शन के माध्यम से बॉडी को पंप करते हुए दिखाई दिए। ऐसे में खेल विभाग ने नोटिस जारी किया। साथ ही बिना एनओसी चल रहे जिम संचालक को भी नोटिस जारी किए हैं।

जानकारी के मुताबिक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दो हजार से अधिक जिम संचालित हैं। ऐसे में पिछले दिनों जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बिना पंजीकरण के चल रहे जिम और स्वीमिंग पूल संचालकों पर कार्रवाई के लिए आदेश दिए हैं। साथ ही खेल विभाग ने पंजीकरण करने के लिए आदेश दिए हैं। ऐसे में ही खेल विभाग की तरफ  से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के देहात में बने जिम परिसर का निरीक्षण किया जा रहा है। साथ ही जिम संचालक को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए लेटर जारी किया है। खेल विभाग ने ग्रेटर नोएडा के दादरी एरिया में बने जिम पर निरीक्षण कियाए साथ ही परिसर में चल रही गतिविधियों के बारे में देखा है। एक जिम में युवा बॉडी को पंप करने के लिए इंजेक्शन का इस्तेमाल कर रहे थे। जोकि स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक है। ऐसे में खेल विभाग ने सख्त एक्शन लेते हुए नोटिस जारी किया है। साथ ही तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है।

रजिस्ट्रेशन के लिए खेल विभाग के पास आए 200 से अधिक आवेदन
जिले में जिम और स्वीमिंग पूल संचालन के लिए सिटी मजिस्ट्रेट के पास ऑनलाइन आवेदन आ रहे है। अब खेल विभाग के पास 200 से अधिक आवेदन आए है। रोजाना विभाग के पास 20 से अधिक पत्र मिला रहे है। जिस पर जांच करके टीम मान्यता दे रही है।

बिना एनओसी जिम और स्वीमिंग पूल चला रहे संचालकों को नोटिस जारी 
जिला खेल अधिकारी अनीता नागर ने बताया कि जिले में जिम और स्वीमिंग पूल का निरीक्षण किया जा रहा है। साथ ही बिना एनओसी के चला रहे संचालकों को नोटिस भेज रहा है। कुछ जगह अनिश्चिताए पाई गई है। जिसको तीन में जवाब देने के लिए आदेश दिया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.