ins-vikrant-navodayatimes-news

सुरक्षा में भारी चूक, युद्धपोत ‘विक्रांत’ के पुर्जे चोरी

  • Updated on 9/19/2019

कोच्चि, 18 सितम्बर (एजैंसी): केरल के कोच्चि शिपयार्ड से पहले स्वदेशी युद्धपोत ‘विक्रांत’ के 4 सर्वाधिक परिष्कृत कम्प्यूटर्स के इलैक्ट्रिक पुर्जे चोरी हो गए हैं। देश के सर्वाधिक सुरक्षित स्थानों में शुमार इस क्षेत्र में सेंध सुरक्षा में भारी चूक माना जा रहा है। विक्रांत का नौसेना के बेड़े में वर्ष 2021 में शामिल किया जाना प्रस्तावित है।

दिग्विजय सिंह पर मानहानि का मुकदमा दर्ज

कोच्चि शिपयार्ड लिमिटेड (सी.एस.एल.) के सूत्रों ने बताया कि ‘विक्रांत’ के 4 कम्प्यूटर्स के हार्ड डिस्क, रैंडम एक्सैस मैमोरी (रैम) और प्रोसैसर चोरी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि चोरी कब हुई। उन्होंने कहा कि शिपयार्ड के प्रबंधक ने इस संबंध में एर्नाकुलम दक्षिण पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

चिन्मयानंद प्रकरण: पीड़िता ने दी आत्मदाह की धमकी

पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने कहा कि मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित किया गया है। वहीं सेना का दावा है कि युद्धपोत से सामरिक महत्व के कोई उपकरण चोरी नहीं हुए हैं, लेकिन राष्ट्रीय जांच एजैंसियों ने जांच शुरू कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.