Thursday, Nov 14, 2019
instructions for take action to control hike of prices in tomato-onion

बड़ते टमाटर-प्याज के दामों पर अंकुश लगाने के निर्देश

  • Updated on 7/23/2019

 नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन (Imran Hussain) ने सोमवार को राजधानी में टमाटर  (Tomato) और प्याज (Onion) के बढ़ते मूल्य को तुरंत रोकने के मकसद से विभागीय सचिव के साथ बैठक की। बैठक में खाद्य विभाग के अधिकारी के अलावा मदर डेयरी (Mother Dairy), सफल व दिल्ली राज्य सिविल सप्लाई कारपोरेशन के सदस्य उपस्थित थे।

इन दो महिला वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम से सफल हो पाया मिशन चंद्रयान-2, जानिए विस्तार से

बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने खाद्य मंत्री से कहा कि उत्तराखंड व हिमाचल प्रदेश में अत्यधिक बारिश की वजह से टमाटर के दाम में काफी वृद्धि हुई है। इन महीने में दिल्ली में टमाटर इन्हीं पहाड़ी राज्यों से आते हैं। बैठक में उपस्थित मदर डेयरी के अधिकारी ने कहा कि रविवार से टमाटर के मूल्य में कमी लाने के उद्देश्य से टमाटर का भाव 40 रुपए कर दिया गया है जो प्रत्येक सफल की दुकान पर उपलब्ध है। इमरान हुसैन ने सभी मंडियों के प्रमुख से कहा कि टमाटर के थोक विक्रेताओं की बैठक बुलाकर टमाटर व प्याज के मूल्य को तुरंत स्थिर करें। 

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में खुदाई के दौरान मिली ऐतिहासिक इमारत! ASI की टीम मौके पर

बैठक में जानकारी दी गई कि नाफेड द्वारा पर्याप्त प्याज खरीद कर स्टॉक कर लिया गया है जो सफल द्वारा जनता के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। यही कारण है कि प्याज के मूल्य स्थिर हैं। हुसैन ने खाद्य सचिव को  निर्देश दिया कि प्याज व टमाटर के दाम नियंत्रित रखने के उपाय किए जाए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.