Sunday, Mar 24, 2019

International Condom Day: भारत में कुछ इस तरह बदला कंडोम को लेकर लोगों का नजरिया

  • Updated on 2/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आपने अपनी जिंदगी में कई तरह के डे के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे डे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद ही आप जानते होंगे। इस वैलेंटाइन वीक के बीच में ही एक ऐसा डे आता  हैं जिसे कंडोम डे के नाम से मनाते हैं। जी हां हर साल 13 फरवरी  इंटरनेशनल कंडोम डे के नाम से मनाया जाता है। 

#KissDay2019: इस फिल्म में दिखा था बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन, मच गई थी सनसनी

Why do Indian men dislike using it, Internet answer (Photo: Twitter)

कंडोम और सेक्स एक ऐसा टॉपिक है जिस पर भारत में कोई खुलकर बात नहीं कर पाता है, सेक्स को भारत में एक टैबू की नजर से देखा जाता है क्योंकि ये एक ऐसा टॉपिक है जिस पर हमारे देश केे लोग और समाज बात करने में असहज महसूस करते हैं। इस टॉपिक पर बेडरूम से बाहर कोई भी बात नहीं करना चाहता है। और अगर कोई करता भी है तो केवल अपने साथी या फिर दोस्तों से। हमारे देश में ऐसा  होने की एक वजह भी है वो है शिक्षा क्योंकि भारत में सेक्स ऐजुकेशन ना के बराबर है, यहां पर रह रहे लोगों का मानना है कि बच्चा जब बड़ा होगा तो अपने आप ही पता चल जाएगा। 

कंडोम डे के लिए इमेज परिणाम

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की थ्रिलर क्राइम ड्रामा 'बदला' का ट्रेलर हुआ रिलीज

इसी वजह से हमारे यहां पर कंडोम के इस्तेमाल को भी सीरियसली नहीं लेते हैं। जिसके कारण कम जानकारी होने पर लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन जैसे जैसे वक्त बदलता गया और न्यू जनरेशन को कंडोम के महत्व  के बारे में पता चला तो यूथ ने देश में चल रहे इस टैबू को रोकते हुए खुलकर बात करनी शुरु कर दी। जिसका हमारी देश की जनसंख्या पर भी काफी असर देखने को मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.