Monday, Jan 21, 2019

International Kite Festival के रंग में रंगा अहमदाबाद, देखें खूबसूरत PICS

  • Updated on 1/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पतंगों का शौक हरेक कोई रखता है। भारत ही नहीं पूरे विश्व भर में पतंगबाजी के प्रति लोगों की दीवानगी देखते नहीं बनती। भारत में इसे एक पर्व की तरह मनाया जाता है। इस साल ये 6 फरवरी से लेकर 13 फरवरी तक चलेगा। 

Image result for international kite festivalगुजरात के अहमदाबाद में हर साल की तरह इस बार भी इसकी शुरुआत हो चुकी है। अहमदाबाद में 30वां international kite festival 6 जनवरी यानी आज से शुरू हो चुका है और 14 जनवरी तक मनाया जाएगा। मकर संक्राति पर इसका विषेश महत्व देखने को मिलता है। 

Image result for international kite festival

इस फेस्टिवल के दौरान इसकी खूबसूरती की दुनिया दिवानी रहती है। आसमान का नजारा देखते नहीं बनता। रंग-बिरंगी पतंगे आसमान की घटाओं में छा जाती हैं।

Image result for international kite festival
बता दें कि इस फेस्टीवल के पहले दिन इसमें गुजरात के सीएम विजय रूपाणी भी  हिस्सा लेने पहुंचे। इस दौरान वे पतंग भी उड़ाते दिखे। 

उल्लेखनीय है कि ये फेस्टिवल एक हफ्ते तक चलता रहता है। इसकी खूबसूरती को देखने के लिए इसमें भारत के अलावा यूके, कनाडा, ब्राजील, इंडोनेशिया, ऑस्‍ट्रेलिया, यूएसए, मलेशिया, सिंगापोर, फ्रांस, चाइना और अन्‍य देशों के लोग भी शामिल होने के लिए आते हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.