Sunday, Jun 13, 2021
-->
internet-craze-increased-in-the-country-expected-to-reach-90-crore-people-by-2025-albsnt

देश में बढ़ा इंटरनेट का क्रेज,2025 तक 90 करोड़ लोगों तक पहुंचने के आसार

  • Updated on 6/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना महामारी के कारण कई प्रदेशों में लॉकडाउन जारी है। हालांकि लॉकडाउन से रुबरु पिछले साल ही देश हुआ है। साथ ही वर्क फ्राम होम का भी क्रेज बढ़ा है। इसके अलावा ऑनलाइन का डिमांड भी तेजी से लोकप्रिय हुआ है। इसी कड़ी में आज  इंटरनेट एडं मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएएमएआई) ने आज कहा है कि 2025 तक लगभग 90 करोड़ लोगों तक इंटरनेट की सुविधा पहुंच जाएगी। 

व्हाट्सऐप को सरकार ने लगाई फटकार, नई प्राइवेट पॉलिसी को लेकर जताई गहरी आपत्ति

बता दें कि इस रिपोर्ट में दावा किया गया कि 2025 तक ग्रामीण भारत में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या में तेजी से उछाल आएगी। इस रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल 62.20 करोड़ लोगों तक इंटरनेट की पहुंच थी। जिसमें अब तेजी देखी जा रही है। कांतार के कार्यकारी उपाध्यक्ष विश्वप्रिय भट्टाचार्य ने कहा कि देश भर में डिजिटल वातावरण तैयार हो चुका है। मोबाइल के माध्यम से इंटरनेट की पहुंच घर-घर ही नहीं बल्कि हर हाथ तक प्रसार होता जा रहा है। 

Isro के इस कदम से बढ़ी हैकर्स की परेशानी, फ्री-स्पेस क्वांटम कम्यूनिकेशन का किया सफल परीक्षण

मालूम हो कि कोरोना महामारी से उपजे संकट के बाद अनेक सेक्टरों ने अपने यहां नौकरी करने वालों को घर से काम करने का इजाजत दे दी है। वहीं घर पर बैठे लोग खाली समय का उपयोग सोशल मीडिया पर ज्यादा कर रहे है। इस दौरान सोशल मीडिया पर अचानक से लोगों की बाढ़ आ गई है। जो सरकार की भी अच्छाई से लेकर बुराई तक करने में सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देने से नहीं चूक रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.