inzamam-resigned-from-the-post-of-national-chief-selector

दिग्गज खिलाड़ी इंजमाम उल हक ने राष्ट्रीय मुख्य चयनकर्ता पद से दिया इस्तीफा 

  • Updated on 7/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया लेकिन क्रिकेट बोर्ड के साथ किसी नए पद पर जुडने का विकल्प उन्होंने खुला रखा है। आलोचना का शिकार इंजमाम ने लाहौर में प्रेस कांफ्रेंस (press confrence) में कहा कि वह अपने अनुभव में विस्तार का प्रयास नहीं करेंगे जो 31 जुलाई को खत्म हो रहा है।
ENG vs NZ Final : क्रिकेट के महाकुंभ विश्प कप 2019 का विश्व विजेता बना इंग्लैंड, सुपर ओवर भी रहा टाई

Image result for इंजमाम उल हक

कहा नई सोच को मौका मिले
इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘मुख्य चयनकर्ता के रूप में तीन साल से अधिक समय तक काम करने के बाद मैंने अनुबंध का नवीनीकरण नहीं कराने का फैसला किया है।’’ इंजमाम ने कहा, ‘‘सितंबर में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के शुरू होने, 2020 में आईसीसी टी20 विश्व कप और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 को देखते हुए मुझे लगता है कि यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए सही समय है कि वह नए मुख्य चयनकर्ता की नियुक्ति करे जो नए विचार और नई सोच ला सके।’’ 

Image result for इंजमाम उल हक
सचिन ने चुनी विश्व कप की बेस्ट टीम, इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी

किया टीम का शुक्रिया
पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक टेस्ट खेलने वाले इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा,‘‘मैंने पीसीबी (PCB) अध्यक्ष एहसान मनी (Ehsas mani) और प्रबंध निदेशक वसीम खान (vaseem khan) से सोमवार को बात की और उन्हें अपने फैसले के बारे में बता दिया है। मैं पाकिस्तान क्रिकेट की बागडोर संभालने के बाद से चयन समिति का समर्थन करने के लिए उन्हें शुक्रिया कहता हूं।’’ पाकिस्तान की ओर से 120 टेस्ट खेलने वाले इंजमाम को विश्व कप से पहले कुछ चयन फैसलों को लेकर अनिश्चित होने और खराब योजना के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान विश्व कप नाकआउट में क्वालीफाई करने में नाकाम रहा था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.