Tuesday, Sep 25, 2018

IPL-11: KKR को उनके घर में दिल्ली देगी 'गंभीर' चुनौती

  • Updated on 4/16/2018

नई दिल्ली/शशांक याज्ञनिक। इंडियन प्रीमियर लीग-11(आईपीएल) में आज कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और दिल्ली डेयरडेविल्स(दिल्ली) के बीच मुकाबला होगा। ये मैच रात 8 बजे से केकेआर के होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा।

इस मैच से जुड़े कुछ खास आंकड़े-    

  • इस आईपीएल सीजन में दोनों टीमों ने अब तक 3-3 मैच खेले हैं जिसमें से एक-एक मैच में जीते हासिल की है।
  • अब तक दोनो टीमों के बीच 21 मैच खेले गए हैं जिनमें से केकेआर ने 12 मुकाबले जीते हैं और दिल्ली 8 मैचों में केकेआर को हरा पाई है।
  • दोनों टीमों की ईडन गार्डन्स पर 7 बार भिड़ंत हुई है जिसमें से दिल्ली को केवल एक ही मैच में जीत मिली है  और केकेआर ने 6 मैच अपने नाम किए हैं।
  • दिल्ली ने केकेआर के खिलाफ आखिरी बार 2012 में जीत दर्ज की थी। तब से लेकर अब तक दोनों टीमें 4 बार भिड़ चुकी हैं और चारों मैचों में केकेआर की जीत हुई है।

कोलकाता बनाम गौतम गंभीर
केकेआर और दिल्ली के बीच आज बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। ये मुकाबला केकेआर बनाम दिल्ली नहीं बल्कि केकेआर बनाम गौतम गंभीर होगा। 2011 से लेकर पिछले साल तक गंभीर केकेआर के लिए बतौर कप्तान खेले थे। वहीं इस सीजन में वो केकेआर के खिलाफ अपने पुराने होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स पर खेलेंगे। केकेआर ने इस आईपीएल में अब तक 3 मैच खेले हैं और टीम को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। केकेआर की टीम में इस सीजन गंभीर की कमी साफ तौर पर झलक रही है।

दिल्ली देगी केकेआर को टक्कर

दिल्ली इस आईपीएल में कुछ अलग ही रंग में दिखाई देगी। हालांकि टीम को अब तक सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली है लेकिन गंभीर के टीम में आने के बाद से दिल्ली की बल्लेबाजी और मजबूत हो गई है। अब तक हुए तीनों मैचों में दिल्ली ने अच्छी बल्लेबाजी की। हालांकि दूसरा मैच बारिश से प्रभावित होने के कारण दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा। वहीं आज होने वाले मैच को जीतने के लिए दिल्ली को अच्छी गेंदबाजी करते हुए केकेआर के ओपनर्स को जल्द ही आउट करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.