18 दिसंबर को होगी आईपीएल 12 की नीलामी, बेंगलुरू की जगह जयपुर में लगेगी बोली

  • Updated on 12/4/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंडियन प्रीमियर लीग का खुमार दुनिया के लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। इसमें क्रिकेट की दुनिया के सितारे अपना जलवा बिखेरते हैं। हर गेंद पर दिल की धड़कने थमने लगती हैं। रोमांच का जादू पूरी दुनिया के दिलों पर छाने लगता है। जिसके लिए पूरी दुनिया की क्रिकेट टीमों के दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा होते हैं। जिसके लिए नीलामी 18 दिसंबर को होनी है। 

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। बीसीसीआई ने सोमवार को यह घोषणा की। यह नीलामी एक दिन की होगी। इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया गया है और यह बेंगलुरू की जगह जयपुर में होगी।

कोहली को अब भी परेशान किया जा सकता है, उसे हावी न होने दें : पोंटिंग 

सिर्फ 70 खिलाडिय़ों को नीलामी में जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपये की राशि है। नीलामी से पूर्व पिछले महीने टीमों ने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की और इस दौरान कुछ बड़े नामों को रिलीज किया। 

बेटी जीवा से डांसिंग स्टेप सीखते दिखे महेंद्र सिंह धोनी, वीडियो हुआ वायरल

किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को रिलीज किया। वर्ष 2018 सत्र की नीलामी में जयदेव उनादकट के लिए 11 करोड़ 50 लाख रुपये की बोली लगाने के बाद राजस्थान रायल्स ने इस तेज गेंदबाजी को रिलीज कर दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में बरकरार नहीं रखा।

कोहली पर काबू रखने के लिये कई तरीके आजमाने होंगे : हेजलवुड  

मुंबई इंडियन्स ने भी जेपी डुमिनी, पैट कमिंस और मुस्तफिजुर रहमान जैसे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी। आम चुनावों के साथ अगर तारीखों का टकराव होता है तो 2019 आईपीएल के कुछ हिस्से या पूरे टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर हो सकता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.