Wednesday, Oct 20, 2021
-->
ipl 2020 csk vs kkr live  chennai beat kkr by 6 wicket rkdsnt

IPL 2020 CSK vs KKR Live :चेन्नई ने कोलकाता का खेल बिगाड़ा, अहम मैच में दी मात

  • Updated on 10/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चेन्नई ने कोलकाता को 6 विकेट से हरा दिया है। गायकवाड़ और रविंद्र जडेजा की विस्फोट बैटिंग की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 49वें मैच में केकेआर को हरा दिया। आखिरी ओवर की अंतिम 2 गेंदों में चेन्नई को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे। जडेजा ने लगातार 2 छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत  दिलाई। 

इस तरह चेन्नई ने केकेआर का खेल बिगाड़ दिया। केकेआर के लिए यह मैच बेहद खास था। चेन्नई पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर थी, लेकिन कोलकाता का खेल बिगाड़ दिया। केकेआर को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए आज का मैच हर हाल में जीतना था। केकेआर ने जीत के 173 रनों का लक्ष्य दिया था।

इस जीत के साथ चेन्नई 13 मैचों में 10 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में अब भी सबसे आखिरी स्थान पर बनी हुई है। हालांकि हैदराबाद और राजस्थान के भी 10-10 अंक हैं। 
 

केकेआर ने नितीश राणा के शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 172 रन बनाए। इस तरह चेन्नई को जीत के लिए 173 रन बनाने होंगे। राणा ने 61 गेंदों  में 4 छक्के और 10 चौके की सहायता से 87 रन बनाए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों में 3 चौके की मदद से नाबाद 21 रन बनाए।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने मैदान में उतरी केकेआर ने धमाकेदार शुरुआत की थी। ओपनर शुभमन गिल ने दीपक चाहर के पहले ओवर में लगातार 2 चौके जमाए। इसके बाद राणा ने भी एक चौका जड़ा। इस तरह कोलकाता ने पहले ओवर में 13 रन बनाए और अपना तेवर दिखा दिया। लेकिन इसके बाद उसके दो विकेट जल्दी ही गिर गए। केकेआर को चौथा झटका नितीश राणा के रुप में लगा। उन्होंने 4 छक्के और 10 चौके की मदद से 61 गेंदों में 87 रन बनाए। वह नगिड़ी के शिकार बने। 

आईपीएल (IPL) के 49वें मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से हो रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बता दें कि चेन्नी पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है।

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह मैच बहुत अहम है। मैच जीतने पर वह प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी टीम फिलहाल 12 में से 6 मैचों में जीत के साथ 5 वें स्थान है। प्लेऑफ के लिए उसे बचे हुए दोनों मैच जीतने पड़ेंगे।

टीम-
चेन्नई सुपर किंग्स 
चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान), एन जगदीसन, सैम कुरेन, रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर और लुंगी नगिडी.

कोलकाता नाइट राइडर्स 
कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): शुबमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, रिंकू सिंह, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती.
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.