Monday, May 10, 2021
-->
ipl 2020 dc vs kxip kings xi punjab beat delhi capitals rkdsnt

IPL 2020 DC vs KXIP : धवन की मेहनत गई बेकार, पंजाब ने दिल्ली को हराया

  • Updated on 10/20/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आईपीएल 2020 के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को परास्त कर दिया है। पंजाब ने दिल्ली को पांच विकेट से मात दी। शिखर धवन के रिकॉर्ड शतक के बावजूद दिल्ली मैच नहीं बचा पाई। पंजाब ने दिल्ली के लक्ष्य 165 रन को 5 विकेट गंवाकर एक ओवर शेष रहते हुई हासिल कर लिया। पंजाब के लिए विजयी शॉट जेम्स नीशम ने जड़ा। उन्होंने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को 165 रनों का लक्ष्य दिया था। शिखर धवन ने बेहतरीन शतक लगाया। धवन ने 61 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्के की सहायता से नाबाद 106 रन बनाए। इससे पहले दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पृथ्वी शॉ 7 रन पर आउट हो गए। दिल्ली की टीम को तीसरा झटका भी लग गया है। 14वें ओवर में पंत मैक्सवेल की गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हो गए हैं। पंत ने 20 गेंदों में सिर्फ 1 चौका जमाया। 

इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगा अहमदाबाद: गांगुली

पिछले 2 मैच में मिली जीत से पंजाब की टीम के हौंसले बुलंद हैं। इसके साथ ही उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी बढ़ गई है। वहीं दिल्ली की टीम इस वक्त बेहतरीन प्रदर्शन के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर है। 

खास बात यह है कि पंजाब और दिल्ली की टीम मौजूदा सीरीज में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। दोनों का मुकाबला एक ही मैदान पर हो रहा है। इससे पहले भी दोनों टीम दुबई में ही भिड़ थीं। पिछले मैच में दिल्ली ने पंजाब को सुपर ओवर में पराजित किया था। 

टीमे : 
किंग्स इलेवन पंजाब: 

लोकेश राहुल (कप्तान), हरप्रीत बरार, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, क्रिस जोर्डन, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कोटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नलकांडे, निकोलस पूरन, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौतम, हार्डस विलोजेन और सिमरन सिंह बेंच।

दिल्ली कैपिटल्स: 

श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबादा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिचाने, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, शिमरोन हेटमायर, एलेक्स कैरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी साव, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, ललित यादव, आवेश खान, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, एनरिच नोर्टजे , डेनियल सेम्स।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.