Sunday, Mar 07, 2021
-->
ipl 2020 dc vs srh live delhi beat hyderabad by 17 runs final with mi rkdsnt

IPL 2020 DC vs SRH : हैदराबाद को धोकर दिल्ली पहुंची फाइनल में, मुंबई से होगी खिताबी जंग

  • Updated on 11/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हैदराबाद को धोकर दिल्ली पहुंची आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंच गई है। अब उसकी खिताबी जंग 10 नवबंर को मुंबई इंडियंस से होगी। दिल्ली को शिखर धवन की बड़ी पारी का फायदा मिला, वहीं मार्कस स्टोइनिस के आलराउंड खेल ने भी दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद को हराने में मदद की।

खास बात यह है कि दिल्ली ने पहली बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 189 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 172 रन ही बना सकी। दिल्ली फाइनल में 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी। 

दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद को दूसरा झटका भी लग गया है। प्रियम गर्ग बोल्‍ड हो गए हैं। इससे पहले डेविड वॉर्नर सस्ते में  आउट हो गए हैंं। वह सिर्फ दो रन ही बनाए पाए। हैदराबाद ने 5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाए हैं। इससे पहले दिल्‍ली ने हैदराबाद को 190 रनों का लक्ष्‍य दिया।

दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। हेटमायर 42 रन पर नाबाद रहे। दिल्ली के ओपनर शिखर धवन ने धमाकेदार बैटिंग करते आईपीएल टूर्नामेंट 2020 में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने छक्के की सहायता से अपना पचासा पूरा किया। इसके साथ ही दिल्ली का स्कोर 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 102 रन है। इससे पहले दिल्ली का 9वें ओवर में पहला विकेट गिरा है। ओपनर स्टोइनिस 38 रन बनाकर आउट हुए। स्टोइनिस को राशिद खान ने आउट किया। 

शिखर धवन और स्टोइनिस ने दिल्ली के लिए सधी हुई शुरुआत की है। दोनों ने 6 ओवर में टीम के लिए 60 रन बना लिए हैं। आईपीएल 2020 के क्वालिफायर-2 में आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) आमने-सामने होंगी। यह अहम मुकाबला अबु धाबी में हो रहा है। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस तरह हैदराबाद गेंदबाजी करेगी।

टूर्नामेंट में लगातार लय में नजर आ रही सनराइजर्स हैदराबाद के हौसले अब तक बुलंद रहे हैं। इसलिए उसे दिल्ली के मुकाबले फाइनल का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन क्रिकेट के खेल में कोई भी भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है। आज के अहम मुकाबले में जो भी टीम विजेता होगी, वह फाइनल में मुंबई इंडियंस (MI) से भिड़ेगी। 

टीमें -
दिल्ली कैपिटल्स -
श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, शिमरॉन हेटमेयर, ललित यादव, अवेश खान, अक्षर पटेल, एलेक्स केरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, एनरिक नॉर्जे, डैनियल सैम्स, प्रवीण दुबे।

सनराइजर्स हैदराबाद -

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, मनीष पांडे, ऋद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, खलील अहमद, संदीप शर्मा, संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यारा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टैनलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.