Wednesday, Oct 20, 2021
-->
ipl 2020 delhi capitals got a shock spinner amit mishra out of ipl rkdsnt

दिल्ली कैपिटल्स को लगा करारा झटका, स्पिनर अमित मिश्रा IPL से बाहर

  • Updated on 10/5/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा दायें हाथ् की अंगुली में फ्रैक्चर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र से बाहर हो गये। मिश्रा को शारजाह में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच के दौरान यह चोट लगी थी। तीन अक्टूबर को खेले गये इस मैच में 37 साल का यह खिलाड़ी नीतीश राणा का कैच लपकने की कोशिश में चोटिल हो गया था। 

उन्होंने दर्द के बावजूद अपनी गेंदबाजी पूरी की और इस दौरान खतरनाक शुभमन गिल का विकेट भी लिया। मिश्रा के प्रबंधन कार्य को देखने वाली टीम के एक सूत्र ने बताया, ‘‘ मिश्रा अनामिका अंगुली में फ्रैक्चर के कारण आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। जाहिर है, यह बहुत ही निराशाजनक खबर है। वह दिल्ली कैपिटल्स की योजनाओं का अभिन्न अंग थे।’’ 

दिल्ली कैपिटल्स ने भी बाद में विज्ञप्ति जारी कर बताया कि यह गेंदबाज भारत लौटकर एक विशेषज्ञ से परामर्श लेगा। बयान के मुताबिक, ‘‘इस दुर्भाग्यपूर्ण चोट के लिए मिश्रा अगले कुछ दिनों में विशेषज्ञ से परामर्श करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स में हर कोई उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता है।’’ मिश्रा ने इस सत्र में तीन मैच खेले। 

उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 25 रन देकर दो, केकेआर के खिलाफ 14 रन देकर एक विकेट लिये थे जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उन्हें सफलता नहीं मिली थी। उन्होंने हालांकि इस मैच में चार ओवर में सिर्फ 23 रन खर्च किये थे। मिश्रा आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं । उन्होंने 160 विकेट लिये है जो लसिथ मङ्क्षलगा के रिकार्ड 170 विकेट से 10 कम हैं।

comments

.
.
.
.
.