Friday, Jul 23, 2021
-->
ipl 2020 eoin morgan new captain of kolkata knight riders sohsnt

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने KKR की कप्तानी छोड़ी, इयोन मोर्गन ने संभाला जिम्मा

  • Updated on 10/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्‍तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के फेंस के लिए बुरी खबर है। आईपीएल (indian premier league) के 13वें सीजन में लगातार खराब प्रदर्शन कर रही टीम के कारण कार्तिक ने कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है। ऐसे में अब उनकी जगह इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग की इस फ्रेंचाइजी में अब तक उप कप्तान की भूमिका निभा रहे इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को कमान सौंपी गयी है।

KKR के नारायण के एक्शन पर जल्द समाधान निकलने की उम्मीद

बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं- कार्तिक 
कार्तिक ने केकेआर प्रबंधन को कहा कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और टीम के लिये अधिक से अधिक योगदान देना चाहते हैं। मुंबई इंडियन्स के खिलाफ होने वाले मैच में मोर्गन ही टीम की अगुवाई करेंगे। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने बयान में कहा, 'हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास दिनेश काॢतक जैसा नेतृत्वकर्ता है जिन्होंने हमेंशा टीम को सर्वोपरि रखा। उनके जैसे व्यक्ति के लिये इस तरह का फैसला करने के लिये काफी साहस चाहिए।'

IPL 2020 RCBVsKKR: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को हराया, 82 रनों से दी मात

लीग में अब तक सिर्फ चार मैच ही जीते केकेआर ने
उन्होंने कहा, 'हम जहां उनके फैसले से हैरान हैं वहीं हम उनकी इच्छा का सम्मान भी करते हैं।' केकेआर ने अभी तक जो सात मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली और तीन में हार। उसकी टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। मैसूर ने कहा, कार्तिक ओर इयोन ने इस टूर्नामेंट के दौरान मिलकर बहुत अच्छा काम किया। अब भले ही इयोन कप्तानी संभाल रहे हैं लेकिन यह एकतरह से भूमिकाओं की अदला बदली है और हमें उम्मीद है कि यह बदलाव सहजता से काम करेगा।'

IPL 2020 DCVsRR: दिल्ली कैपिटल्स ने दी राजस्थान रॉयल्स को मात, 13 रनों से हासिल की जीत    

कार्तिक की कप्तानी की हो रही थी आलोचना
उन्होंने कहा, 'कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की तरफ से हम दिनेश कार्तिक का पिछले ढाई वर्षों में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिये आभार व्यक्त करते हैं और इयोन को शुभकामनाएं देते हैं।' टीम के अब तक के लचर प्रदर्शन के कारण कार्तिक की कप्तानी की आलोचना हो रही थी।  

IPL 2020 RCBVsKXIP: किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दी मात, 8 विकेट से मैच जीता

ये है कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम
दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी, संदीप वॉरियर, राहुल त्रिपाठी, सिद्धेश लाड, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन, प्रिसिध कृष्णा, लॉकी फर्ग्यूसन, रिंकू सिंह, अली खान, टॉम बैंटन, मणिमरन सिद्धार्थ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.