Sunday, Sep 26, 2021
-->
ipl 2020 final mi vs dc live rohit half-century completed mumbai scores beyond 100 runs  rkdsnt

MI vs DC : मुंबई इंडियंस ने जीता IPL 2020 का खिताब, दिल्ली को दी मात

  • Updated on 11/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मुंबई इंडियंस ने IPL 2020 का खिताब जीत लिया है। उसने फाइनल में दिल्ली को पांच विकेट से मात दे दी है। मुंबई ने 18.5 ओवर में जीत के लक्ष्य को हासिल कर लिया। दिल्ली के 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार शुरुआत की थी।  मुंबई इंडियंस 5वीं बार चैंपियन बनी है। टीम की जीत में कप्तान रोहित शर्मा-ट्रेंट बोल्ट ने धमाकेदार पारी खेली। मुंबई ने 2 विकेट के नुकसान पर 15 ओवर में 125 रन बना लिए थे। रोहित शर्मा ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। इस तरह टीम फाइनल मैच जीतने को ओर है। 

दिल्ली ने मुंबई के सामने 157 रन का आसान लक्ष्य दिया है। दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। इससे पहले मुंबई के बॉलर बोल्ट ने घातक गेंदबाजी करते हुए दिल्ली का दूसरा विकेट भी झटक लिया है। इससे पहले उन्होंने अपने पहले ओवर में स्टोइनिस को जीरो पर आउट किया था। दूसरे ओवर में अजिंक्य रहाणे को 2 रन पर आउट किया। दोनों ही विकेट डीकॉक के हाथों कैच कराकर लिए गए। शिखर धवन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। फिलहाल कप्तान अय्यर और बल्लेबाजी कर रहे हैं। टीम का स्कोर 4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 25 रन है।

आईपीएल 2020 के खिताबी मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। आईपीएल का 5वां खिताब जीतने के बुलंद हौसले के साथ मुंबई इंडियंस आज दिल्ली से लोहा लेगी। दिल्ली पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची हैं, ऐसे में वह भी इस मैच को करो या मरो की तरह ले रही है। 

सितारों से सजी मुंबई इंडियंस की तरह दिल्ली कैपिटल्स के पास भी मैच विनर्स की कोई कमी नहीं है। ऐसे में यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने जा रहा है। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सबसे ज्यादा फॉर्म में चल रहा है। धवन अब तक 16 मैचों में दो शतक और 4 अर्धशतक के साथ 603 रन बना चुके हैं। वहीं, मुंबई में भी धुरंधरों की कमी नहीं है। 


टीम -

मुंबई इंडियंस- 


रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, ईशान किशन, जेम्स पेटिंसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डीकॉक, मिशेल मैक्लेनघन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, सौरभ तिवारी ।

दिल्ली कैपिटल्स-

श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, शिखर धवन, शिमरोन हेटमेयर, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, एलेक्स कैरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ललित यादव, अवेश खान, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, एनरिक नॉर्तजे, डैनियल सैम्स, अमित मिश्रा, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, ऋषभ पंत। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.