Saturday, Jan 22, 2022
-->
ipl 2020  kkr ceo venky mysore indian premier league sohsnt

IPL 2020: KKR के CEO वेंकी मैसूर ने किया खुलासा, पहले मैच में खेलेंगे टीम के ये दो स्टार खिलाड़ी

  • Updated on 9/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट (Corona crisis) के बढ़ते प्रकोप के बीच 23 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर सभी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। ऐसे में अब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वेंकी मैसूर ने कहा है कि लीग के पहले मुकाबले के लिए स्टार खिलाड़ी इयोन मोर्गन और पैट कमिंग मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही एक अच्छी खबर है कि अबुधाबी में अब खिलाड़ियों के क्वारंटाइन पीरियड को 14 दिन से घटाकर 6 दिन करने पर सहमती बनती दिख रही है।

BBL में खेलना चाहते हैं युवराज, CA कर रहा है मदद

23 सितंबर को है आईपीएल का पहला मुकाबला
दअसल, इस तरह से देखा जाए तो ये खिलाड़ी 17 सितंबर को यहां पहुंचेंगे, वहीं दूसरी ओर आईपीएल का पहला मुकाबला 23 सितंबर को होना है। मालूम हो कि इन खिलाड़ियों में कमिंस और मोर्गन के अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बैंटन भी शामिल है। कोरोना संकट के चलते अबुधाबी में लागू नियमों के मुताबिक यूएई में बाहर से आने वालों के लिए 14 दिनों  तक क्वारंटाइन में रहना होता है। ऐसे में मिली जानकारी के मुताबिक इस बात पर सहमति बन गई है कि खिलाड़ी 6 दिनों के क्वारंटाइन पीरियड के बाद टीम-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में अभ्यास कर सकते हैं।

IPL 2020: आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स को झटका, सभी मैच नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के चेयरमैन ने कहा
बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने भी पुष्टि की थी कि ब्रिटेन से दुबई आने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल नियमों के तहत क्वारंटाइन में नहीं रहना होगा। इसके साथ ही केकेआर के सीईओ मैसूर ने बताया कि "हमने उन्हें बताया कि वे ब्रिटेन में जैव-सुरक्षित माहौल में हैं। अगर हम उन्हें एक चार्टर विमान से लाएं और आव्रजन, परीक्षण, संपर्क रहित सामान और उन्हें आने की अनुमति देने वाले सभी चीजों का ध्यान रख कर उन्हें यहां बबल में शामिल कर सकते हैं।'

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरिज मैच पर्थ के ब्रिस्बेन या एडिलेड में होने की संभावना

मानक संचालन प्रक्रिया तैयार
उन्होंने बताया कि  लीग में उनकी बात गंभीरता से लेते हुए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार की है, जिसके मुताबिक एक बबल से दूसरे बबल में आने के लिए अनिवार्य क्वारंटाइन की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा मालूम हो कि सूर त्रिनिदाद एंड टोबैगो में कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) खेल कर यहां आने वाले खिलाड़ियों के लिए भी ऐसा ही नियम चाहते है। सीपीएल गुरुवार को समाप्त हो गया और खिलाड़ी शनिवार को यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। फिलहाल, इन खिलाड़ियों के क्वारंटाइन समय को लेकर बातचीत जारी है।

comments

.
.
.
.
.