Thursday, May 13, 2021
-->
ipl 2020 kxip vs rcb captain virat kohli fined rs 12 lakh sohsnt

IPL 2020: कप्तान विराट कोहली पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना, ये थी वजह

  • Updated on 9/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को किंग्स इलेवन पंजाब के सामने न सिर्फ हार का सामना करना पड़ा बल्कि मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली पर स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। टीम ने ओवर समाप्त करने में निर्धारित समय से अधिक समय लगा लिया जिसके चलते ये जुर्माना लगाया गया है। 

IPL 2020 KXIP VS RCB: RCB को मिली करारी हार, 97 रनों से किंग्स इलेवन पंजाब ने जीता मैच

न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन को लेकर लगा जुर्माना
आईपीएल की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के मुताबिक, 'आईपीएल के न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन से संबंधित आचार संहिता के अंतर्गत उनकी टीम का ये सीजन का पहला उल्लघंन था, कोहली पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया।' लीग के नियम के मुताबिक लगातार ऐसी गलती दोहराने पर मैच से कप्तान को सस्पेंड भी कर दिया जाता है।

IPL 2020 MIvsKKR: मुंबई ने कोलकाता को हराया, 49 रनों से जीता मैच

गेंदबाजों की हुई जमकर सुताई
दरअसल, इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के गेंदबाजों की जमकर सुताई हुई। जिसके कारण कप्तान विराट को थोड़ी-थोड़ी देर पर गेंदबाजों को समझाने आना पड़ रहा था। ऐसे में मैच निर्धारित समय से आगे निकल गया। वहीं दूसरी ओर पंजाब  के खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी के दौरान जमकर चौके-छक्के लगाए जिसके चलते उनकी पारी करीब 1 घंटा 51 मिनट तक चली, जो नियमों के खिलाफ साबित हुई और इसका जुर्माना कप्तान विराट पर लगा।

IPL 2020 : रोहित शर्मा की कप्तानी के कायल हैं गेंदबाज बुमराह

कोहली के लिये दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया यह मैच भुलाने लायक था क्योंकि उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के शतकवीर कप्तान लोकेश राहुल (69 गेंद में 132 रन) के दो कैच भी छोड़े थे जो उनकी टीम के लिये मंहगे साबित हुए और वह बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये।  कोहली ने राहुल के तब कैच छोड़े जब वह 83 रन और 89 रन पर खेल रहे थे। 

IPL 2020 SRH vs RCB: हैदराबाद पर भारी पड़े रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 10 रनों से जीता मैच

पंजाब ने जीता मुकाबला
मालूम हो कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। आईपीएल 2020 में दोनों टीमों के बीच पहली बार भिड़ंत हुई। पहली पारी खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने रखा 207 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए आरसीबी की शरुआत काफी खराब रही और अंत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को करारी हार का सामना करना पड़ा।

comments

.
.
.
.
.