Saturday, May 08, 2021
-->
ipl 2020 ms dhoni chennai super kings clash with steve smith rajasthan royals rkdsnt

IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स के लिए आसान नहीं होगा धोनी की चेन्नई से पार पाना

  • Updated on 9/21/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की कमजोर टीम के लिए अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से पार पाना आसान नहीं होगा, क्योंकि टीम को शुरुआती चरण में स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स की सेवाएं नहीं मिलेंगी लेकिन ‘कनकशन’ चोट से कप्तान स्टीव स्मिथ के उबरने के कारण मंगलवार को होने इंडियन प्रीमियर लीग मैच से पहले टीम का हौसला कुछ बढ़ा होगा। 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को दी मात

स्टोक्स की गैरमौजूदगी से टूर्नामेंट में रॉयल्स का अभियान कम से कम पहले चरण में प्रभावित होगा लेकिन अंतिम एकादश में स्मिथ की मौजूदगी का मतलब है कि टीम आसानी से घुटने नहीं टेकेगी। स्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगी थी जिसके कारण वह एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे। अब नियमों के तहत उन्होंने ‘कनकशन’ (सिर में चोट लगने के कारण बेहोशी जैसी स्थिति) परीक्षण पास कर लिया है और खेलने के लिए तैयार हैं। 

कोरोना के मद्देनजर Digital हुआ India Couture Week , दिख रहे फैशन के खास अंदाज

 फ्रेंचाइजी की ओर से जारी बयान में स्मिथ ने कहा, ‘‘कुछ दिनों से दुबई में हूं। मैंने आराम किया और रङ्क्षनग की। कल मैंने तेजी से दायीं-बायीं तरफ दौड़ लगाई जो मैदान पर वापसी करने के नियमों का हिस्सा था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘और आज मैंने नेट पर बल्लेबाजी की। उम्मीद करता हूं कि चोट से उबर गया हूं और कल खेलने के लिए तैयार हूं।’’ कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी कप्तान की उपलब्धता पर खुशी जताई।     

जोस बटलर भी पहले मैच से बाहर रहेंगे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आये हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा। पिछली उपविजेता चेन्नई ने पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया। तीन बार की विजेता का पलड़ा रॉयल्स के खिलाफ भारी होगा चूंकि रॉयल्स के पास स्टोक्स नहीं है और सलामी बल्लेबाज बटलर भी पहले मैच से बाहर हैं। स्टोक्स अपने बीमार पिता की तीमारदारी के लिये न्यूजीलैंड में हैं । लीग के पहले चरण में उनकी गैर मौजूदगी से टीम का संतुलन बिगड़ा है। 

पर्यटकों के लिए ताजमहल खुला, हस्तशिल्प एंपोरियम के लिए करना होगा इंतजार

रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाडिय़ों पर है। गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और आस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाये पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और कप्तान स्मिथ पर रहेगा। रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरूण आरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं।

PayTM का आरोप- भारत में लीगल होने के बावजूद Google ने कैशबैक हटाने को किया मजबूर

दूसरी ओर पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से चेन्नई के हौसले बुलंद है। सैम कुरेन ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करके ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी जो चोट के कारण कुछ और मैचों में बाहर रहेंगे। अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसी ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया । आईपीएल के सफल गेंदबाज पीयूष चावला ने उन्हें खरीदने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिखाया। अगर अगले मैच में दीपक चाहर नहीं खेल पाते हैं तो उनका विकल्प शारदुल ठाकुर होंगे। 

टीमें : 

राजस्थान रॉयल्स:- 
स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, काॢतक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाये, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरूण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय।  

चेन्नई सुपरकिंग्स : -
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वाटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एंगिडि, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रूतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.