Sunday, Sep 26, 2021
-->
ipl 2020 qualifier dc vs mi mumbai indians beat delhi, place in final rkdsnt

IPL 2020 DC vs MI : मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को दी मात, फाइनल में बनाई जगह

  • Updated on 11/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आईपीएल 2020 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को परास्त कर दिया है। मुंबई ने दिल्ली के सामने 201 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में दिल्ली सिर्फ 143 रन पर ही ढेर हो गई। इस तरह मुंबई आसानी से 57 रनों से मैच जीत गई। दिल्ली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 ओवर में ही अपने 4 अहम विकेट गंवा दिये थे। 
 

 पहले ओवर में शॉ और रहाणे को बोल्ट ने आउट किया। इसके बाद बुमराह ने दूसरे ओवर में शिखर धवन को शून्य पर बोल्ड कर दिया। वहीं चौथा विकेट कप्तान अय्यर 12 रन बनाकर बुमराह के ही शिकार हुए। टीम का स्कोर 8 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 40 रन है। मैच जीतने के लिए टीम को 12 रन प्रति ओवर से रन बनाने होंगे।

इससे पहले शुरुआती झटकों के बावजूद मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया है। मुंबई ने पांच विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में 200 रन बनाए। ऐसे में दिल्ली को मैच जीतने के लिए 201 रन बनाने होंगे।

इससे पहले टॉस हार कर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई इंडियंस को शुरूआत में ही करारा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा 0 पर आउट हो गए। क्विंटन डीकॉक भी 40 रन बनाकर आउट हो गए। मुंबई का तीसरा विकेट सूर्यकुमार (51) के रूप में गिरा। इसके बाद चौथा विकेट पोलर्ड का गिरा। वह भी खाता नहीं खोल सके।  हार्दिक पांड्या (37) और ईशान किशन (55) नाबाद रहे। 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दुबई की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन है, इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली का यह फैसला अहम है। दिल्ली ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं मुंबई ने टीम में बदलाव करते हुए जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और हार्दिक पंड्या की वापसी की है, वहीं पैटिंसन, धवल, कुलकर्णी बाहर बिठाया है। 

 

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (w), मार्कस स्टोइनिस, अजिंक्य रहाणे, डैनियल सैम्स, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे।

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

comments

.
.
.
.
.