Friday, Jun 18, 2021
-->
ipl 2020 schedule  ipl 2020 live streaming mumbai indians chennai super kings sohsnt

IPL 2020, MI vs CSK: जानिए, भारत में कब- कहां और कैसे देख सकेंगे मैच

  • Updated on 9/19/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद खास है आज का दिन, क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का 19 सितंबर यानी आज से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आगाज होने जा रहा है। इस सीजन के ओपनिंग मैच में टूर्नामेंट की दो बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। 

IPL 2020 : शारजाह स्टेडियम के इंतजामों से संतुष्ट BCCI सचिव जय शाह

कहां खेला जाएगा मैच
दरअसल, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुरू होने जा रहा ये ओपनिंग मैच इस लीग का पहला मैच होगा। ये 19 सितंबर यानी आज अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा।

IPL 2020 : कोरोना नायकों को समर्पित होगी RCB की IPL जर्सी

किस समय शुरू होगा मैच?
भारतीय समयानुसार ये मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी शाम 7.00 बजे होगा।

कोरोना काल में आईपीएल के साथ शुरू होगा भारतीय खेलों का जलसा

यहां देखें लाइव टेलिकास्ट
मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे। 

IPL 2020 बनेगा लोगों की खुशी का कारण, सुनील गावस्कर ने बताई ये वजह

ऐसे देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग 
इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार एप पर देख पाएंगे। इसके अलावा रिलायंस जियो भी आईपीएल 2020 की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा।

IPL 2020 : मलिंगा को बेहद मिस कर रहे हैं मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा

यूएई में खेला जा रहा है है टूर्नानेंट
मालूम हो कि भारत में कोरोना महामारी के बढते मामलों के कारण टूर्नामेंट यूएई में खेला जा रहा है और मैदान में दर्शक नहीं होंगे। कठिन हालात में सिनेमा और क्रिकेट के लिये तरस रहे दर्शकों के लिये भी यह आईपीएल खास होगा और खिलाडियों के लिये भी। ऐसे में जब सामाजिक दूरी और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल दिनचर्या का हिस्सा बन चुके हैं, अगले 53 दिन धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स, कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, रोहित की मुंबई इंडियंस, केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब और श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स समेत आईपीएल टीमों के नाम होंगे।

IPL 2020 में सट्टेबाजी करने वालों की खैर नहीं, BCCI उठाएगी ये सख्त कदम

सचिव जय शाह ने किया स्टेडियम के इंतजामों का मुआयना
वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI ) सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें चरण के शुरू होने से पहले शुक्रवार को शारजाह स्टेडियम के इंतजामों का मुआयना कर संतोष व्यक्त किया। शारजाह में आईपीएल के 12 मैचों की मेजबानी की जायेगी। इसके अलावा दुबई और अबुधाबी मैचों के आयोजन के दो स्थल हैं।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.