Sunday, Apr 18, 2021
-->
ipl-2021-mauris-and-maxwell-rained-money-at-auction-musrnt

IPL 2021: नीलामी में मॉरिस और मैक्सवेल पर बरसे पैसे, जानिए किसे कितना मिला 

  • Updated on 2/18/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। साउथ अफ्रीका के ऑलरांउडर क्रिस मॉरिस ने आईपीएल की नीलामी में इतिहास रच दिया है. मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। इसके साथ ही मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगा बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं है लेकिन इसके बावजूद वह गुरुवार को यहां हुई खिलाडिय़ों की नीलामी में 14.25 करोड़ रूपये की राशि में बिके और उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने खरीदा।

इंग्लैंड के आल राउंडर मोईन अली भी काफी अच्छी खासी कीमत पर बिके जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ में खरीदा। मैक्सवेल और मोईन दोनों का आधार मूल्य दो करोड़ रूपये था। वहीं आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने महज 2.20 करोड़ रूपये में खरीद लिया जो उनके आधार मूल्य से सिर्फ 20 लाख रूपये ही ज्यादा था। राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को रिलीज किया था।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने मैक्सवेल पर बोली लगाने की शुरूआत की लेकिन अंत में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच उन्हें लेने की होड़ लग गयी। जिसके बाद विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने 1.96 मिलियन डॉलर की बोली में उन्हें खरीदा।

पंजाब किंग्स ने पिछली नीलामी में मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रूपये में खरीदा था लेकिन 2020 चरण के बाद इस 32 साल के खिलाड़ी को रिलीज कर दिया था जिन्होंने 13 मैचों में 15.42 के औसत से केवल 108 रन बनाये थे। मैक्सवेल ने 82 आईपीएल मैचों में 22.13 के औसत से 1505 रन बनाये हैं। नीलामी के पहले घंटे में जो खिलाड़ी नहीं बिक सके उनमें करूण नायर, एलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, केदार जाधव और आरोन फिंच शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.